सूरत : खेलते-खेलते 2 साल का बच्चा निगल गया सिक्का, उपचार के लिए परिजन अस्पताल पहुंचे

सूरत :  खेलते-खेलते 2 साल का बच्चा निगल गया सिक्का, उपचार के लिए परिजन अस्पताल पहुंचे

सिक्का निकालने के लिए सबसे पहले नरम और हल्के भोजन का इस्तेमाल किया गया

मुंह से जो भी भोजन दिया जा सकता है, उसके साथ सिक्का अपने पेट में ले जाने की कोशिश करें
शहर के पांडेसरा में 2 साल के बच्चे को अचानक उल्टी आने लगी और वह बेहोश हो गया, जिससे 108 से उपचार के लिए नई सिविल ले जाया गया। तमाम तरह की रिपोर्ट के बाद एक्स-रे में बच्चे के गले में धातु का सिक्का देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए। पूछताछ में पता चला कि बच्चा  सिक्कों से खेल रहा था। हालांकि, बच्चे को ईएनटी विभाग में भर्ती कराया गया।
मासूम बालक के पिता संतोष मोर्या  ने बताया कि वह यूपी बनारस का रहने वाले हैं और सूरत में सांचा कारीगर का काम कर दो बच्चों और एक पत्नी की परवरिश करते है। शुक्रवार को उनका सबसे छोटा बेटा आदर्श (उम्र-2) घर के बाहर खेल रहा था। अचानक उल्टी देखकर मां सुरेखाबेन घबरा गईं। जांच में पता चला कि मां ने आदर्श को खेलने के लिए एक रुपए का सिक्का दिया था।
उन्होंने आगे कहा कि उल्टी के बाद 108 की मदद से आदर्श को सूरत सिविल अस्पताल लाया गया और यहां सभी तरह की रिपोर्ट निकलवाई गई। हालांकि, एक्स-रे से पता चला कि आदर्श के गले में एक धातु का सिक्का फंसा हुआ था। माँ ने कहा कि यह रुपये का ही सिक्का होगा जिसने उसे खेलने को दिया था। यह सुनकर डॉक्टरों ने मासूम आदर्श को भर्ती कर लिया है।
डॉक्टरों का कहना है कि सिक्का निकालने के लिए सबसे पहले नरम और हल्के भोजन का इस्तेमाल करना चाहिए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो सर्जरी एक विकल्प हो सकता है। इसे निकालने का प्रयास किया जा रहा है। 
Tags: