सूरत : जमीन देने के बहाने बिल्डर से 2.74 करोड़ ऐंठे, शिकायत दर्ज

शहर के नाना वराछा की घटना, जमीन मालिक ने धनवापसी की मांग करने पर झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी

महिधरपुरा के रहने वाले गांधी परिवार ने नाना वराछा के एक  बिल्डर को जमीन देने के बहाने 2.74 करोड़ रुपये की ठगी करने की शिकायत वराछा थाने में दर्ज कराई गई है। कतारगाम क्षेत्र में रेवन्यु  सर्वे नंबर 352 में से टी.पी. स्क्रीम नंबर 4 (अश्वनी कुमार नवागाम) के फाइनल प्लॉट नंबर 34 वाली जमीन को गांधी परिवार द्वारा  बिल्डर को दिखाकर ठगी किये जाने की जानकारी बाहर आई है। जमीन के बदले में टोकन के रुप में तथा टुकड़े-टुकड़े  में   2.74 करोड़ रुपये ले लेने के बाद न तो जमीन क्लीयर कराया और न ही साटाखत किया।  गांधी परिवार द्वारा बिल्डर पर पैसे वापस मांगने और समाज को बदनाम करने की धमकी देने के झूठे आरोप लगाने के बाद बिल्डर ने थाने में शिकायत दर्ज कर इंसाफ की मांग की है।
भावनगर के गिरयाधर निवासी और वर्तमान में शहर के नाना वराछा चिकुवाड़ी क्षेत्र स्नेहमिलन सोसाइटी निवासी प्रकाशभाई मगनभाई भंडारी उम्र- 37  ने पुलिस को बताया कि वह हीरे के कारोबार से जुड़े हैं और वराछा गायत्री खमन स्ट्रीट में मैत्री भवन में उसका कार्यालय है। प्रकाशभाई 16 दिसंबर 2019 को कतारगाम रेवन्यु सर्वे नंबर 352 टीपी टीपी स्कीम नंबर 4 (अश्वनी कुमार नवागाम) फाइनल प्लॉट संख्या 34, कुल 6994 वर्ग मीटर भूमि रमेशचंद्र ईश्वरलाल गांधी, गीताबेन रमेशचंद्र गांधी, जयेशचंद्र रमेशचंद्र गांधी (निवासी-लिंबुशेरी महिधरपुरा) से खरीदा था।  उन्होंने 26 फरवरी, 2020 को एक नोट भी बनाया था। हलफनामे के मुताबिक, प्रकाशभाई ने टोकन के 11 लाख सहित कुल 2,74,65,000 रुपये का भुगतान किया। जबकि शेष राशि साटाखत की शर्तों के अनुसार देने को तैयार थे।
गांधी परिवार ने न तो जमीन का मालिकाना हक साफ किया और न ही बोझा दूर किया और न ही कोई कार्रवाई की। बल्कि पैसे का इस्तेमाल उनके निजी कामों में किया गया और पंजीकृत बिक्री का दस्तावेजीकरण किया था। आरोपियों के गोल-मटोल जवाब देने के बाद आखिरकार प्रकाशभाई ने जमीन के एवज में दिये अपने पैसे की मांग की। पैसे नहीं देने पर झूठे आरोप लगाकर समाज को बदनाम करने की साजिश रची। घटना के बारे में प्रकाशभाई की शिकायत के बाद, वराछा पुलिस ने गांधी परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है। 
Tags: