सूरत : महाशिवरात्रि पर यहां हुआ सवा 15 फुट ऊंचे रुद्राक्ष शिवलिंग का अनावरण

सूरत : महाशिवरात्रि पर यहां हुआ सवा 15 फुट ऊंचे रुद्राक्ष शिवलिंग का अनावरण

सूरत जिले की पलसाना तहसील के धामदोद गांव में महाशिवरात्रि के अवसर पर सवा 15 फुट ऊंचे विराट रुद्राक्ष शिवलिंग का अनावरण किया गया है। संतों, स्थानीय अग्रनियों और शिव भक्तों की उपस्थिति में महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर श्रद्धालुओं की भीड़ इस अद्भुत शिवलिंग के दर्शन के लिए उमड़ी है।
ज्ञातव्य है कि रुद्राक्ष का बड़ा धार्मिक और आध्यात्मिक महत्व है। महाशिवरात्रि के अवसर पर पवित्र शिवलिंग के निर्माण का भी अपना अलग महत्व है। ऐसा माना जाता है कि रुद्राक्ष भगवान शिव के अश्रु से निर्मित हुआ है। भागवत आचार्य पूज्य पंकज भाई व्यास की निश्रा में आयोजित शिवलिंग अनावरण कार्यक्रम में जिले के कई धार्मिक और सरकारी अग्रणी उपस्थित रहे। बता दें कि बटुकभाई व्यास और महाशिवरात्रि उत्सव समिति के तत्वावधान में यह आयोजन किया गया है।
 गौरतलब है कि दुनिया में रुद्राक्ष विशेषज्ञ के रूप में बटुकभाई व्यास की पहचान है और रुद्राक्ष शिवलिंग के निर्माण के मामले में प्रतिष्ठित लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में 4 बार उन को नामजद किया गया है। धर्म और अध्यात्म के क्षेत्र में ऐसी सिद्धी पाने वाले बहुत कम लोग हैं। बटुकभाई पिछले 35 वर्षों से वलसाड जिले के धर्मपुर में रहकर रुद्राक्ष के ऊपर आध्यात्मिक संशोधन कार्य में जुटे हुए हैं। वह देश विदेश में रुद्राक्ष के प्रचार और प्रसार का कार्य भी करते हैं। 
बटुकभाई ने इस विराट रुद्राक्ष शिवलिंग के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष सवा 15 फुट ऊंचे शिवलिंग की रचना की गई है। यह समग्र घटनाक्रम कोविड दिशानिर्देश का पालन करते हुए किया गया है और इसमें 3 महीनों का समय लगा। बता दें कि बटुकभाई व्यास ने 11 इंच के रुद्राक्ष शिवलिंग के निर्माण से शुरुआत की थी।