खेल : जानिए प्रधानमंत्री के किस फैसले से खुश हुए गोल्डन बॉय नीरज

खेल : जानिए प्रधानमंत्री के किस फैसले से खुश हुए गोल्डन बॉय नीरज

टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट एथलीट नीरज ने ट्वीट करते हुए प्रधानमंती के इस फैसले को सराहा

कल 'मन की बात' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में एक ओपन सिंथेटिक ट्रैक और फुटबॉल स्टेडियम बनाने के की जानकारी देश की जनता के साथ साझा किया था। इस समाचार के बाद लद्दाख समेत देश भर में खुशी की लहर दौड़ गई। अब इस समाचार पर टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट एथलीट नीरज चोपड़ा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।
देश के गोल्डन बॉय एथलीट नीरज चोपड़ा ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लद्दाख में एक ओपन सिंथेटिक ट्रैक और फुटबॉल स्टेडियम बनाने के फैसले का स्वागत करते हुए इसे अच्छी पहल बताई। नीरज ने इस बारे में ट्वीट करते हुए लिखा कि कहा देश के हर कोने में खेल और एथलेटिक्स के लिए बुनियादी ढांचा तैयार करना बहुत खुशी की बात है। उम्मीद है कि अधिक से अधिक बच्चे इसका उपयोग कर सकेंगे।
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा था, 'आज मैं आपके साथ लद्दाख के बारे में एक ऐसी जानकारी साझा करना चाहता हूं, जिसे जानकर आप निश्चित रूप से गर्व महसूस करेंगे। लद्दाख में जल्द ही एक प्रभावशाली ओपन सिंथेटिक ट्रैक और एस्ट्रो टर्फ फुटबॉल स्टेडियम बन कर तैयार होगा। यह स्टेडियम 10 हजार फीट से अधिक की ऊंचाई पर बनाया जा रहा है, जिसका निर्माण जल्द ही पूरा होगा।'
बता दें कि ये 30 हजार दर्शक क्षमता के साथ लद्दाख का सबसे बड़ा ओपन स्टेडियम होगा। लद्दाख के इस आधुनिक फुटबॉल स्टेडियम में आठ लेन वाला सिंथेटिक ट्रैक भी होगा।