खेल : अपने पिता की ही तरह टेनिस का महारथी बनना चाहता है जोकोविक का बेटा

खेल : अपने पिता की ही तरह टेनिस का महारथी बनना चाहता है जोकोविक का बेटा

नोवाक जोकोविक ने साझा की अपनी और बेटे की टेनिस खेलते हुए तस्वीर, कम उम्र में ही तकनीक का धनी है स्टीफन

टेनिस जगत में नोवाक जोकोविच को कौन नहीं जानता। टेनिस का ये महारथी बड़े बड़े रेकॉर्ड अपने नाम कर चुका है। इस दिग्गज का बेटा स्टीफन भी अपने पिता की ही तरह टेनिस के खेल में दिलचस्पी है। इस नन्ही उम्र में भी स्टीफन उसी तरह तकनीक के साथ खेलता है जैसे उसके पिता।
आपको बता दें कि तीन - चार साल की उम्र से दर्शकों के बीच बैठकर पिता जोकोविच के मैचों को देखते और विजयी अंक और खिताब जीतते हुए देखा है। वह अपने पिता और इस खेल दोनों को बहुत अच्छे से समझता है। स्टीफन अब सात साल के हो गए हैं। जोकोविच ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर उनका बेटा टेनिस के खेल में अपना करियर बनाना चाहता है, तो मैं उसे हर तरह का सहयोग दूंगा। जोकोविच ने कहा कि वह कम उम्र से ही प्रतिस्पर्धी दबाव में आना चाहते थे।
जोकोविच ने यह भी कहा कि भले ही वह अभी भी युवा हैं, वह उन सभी खिलाड़ियों के मैचों को करीब से देखता हैं और उनका विश्लेषण करता हैं जो एक पुराने टेनिस खिलाड़ी की तरह उसी तकनीक से खेलते हैं।  जोकोविच चाहते हैं कि एक खिलाड़ी की तुलना में एक पिता के रूप में उनके और स्टीफन के संबंध अधिक मजबूत हों और अन्य खेलों में भी स्टीफन की रूचि हो।  जोकोविच ने ट्विटर पर दोनों की तस्वीर पोस्ट की।
Tags: Sports