आज से गोरखपुर-वाराणसी के लिये स्पेश्यल ट्रेनें

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo:twitter/@RailMinIndia)

सूरत के यात्री भी उठा सकेंगे लाभ

कोरोना की दूसरी लहर में अनेकों लोगों के महामारी की चपेट में आ जाने के बाद लोगों में डर का माहौल है। अस्पतालों में बेड और रेमडेसीवीर की किल्लत से मरीजों की हालात दयनीय बनी हुई है। इसी का असर उद्योग-व्यापार जगत पर भी पड़ा है। बड़ी संख्या में श्रमिक अपने वतन की ओर भी कूच कर रहे हैं। 
इसी बीच रेलवे ने यात्रियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर बुधवार 21 अप्रेल, 2021 से गोरखपुर और वाराणसी के लिये दो विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। इन दोनों ट्रेनों की दो-दो ट्रीप चलेंगी। 
बांद्रा-गोरखपुर ट्रेन 21 अप्रेल को बांद्रा से सायं 7.25 बजे रवाना होगी और शुक्रवार को सुबह 6.05 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। इसी प्रकार यह ट्रेन गोरखपुर से 23 अप्रेल शुक्रवार को निकल कर रविवार को सुबह 5.10 बजे बांद्रा पहुंचेगी। ये ट्रेन वापी, सूरत, वड़ोदरा, माधोपुर, भवानी मंडी, कोटा सहित स्टेशनों पर रूकेगी। 
इसके अलावा वाराणसी के लिये ट्रेन मुंबई सेंट्ल से मंडुआडीह के बीच दौड़ेगी। यह ट्रेन बुधवार रात 11.30 बजे मुंबई सेंट्रल से रवाना होगी और शुक्रवार सुबह 8 बजे मंडुआडीह पहुंचेगी। वहां से शुक्रवार सायं 5 बजे रवाना होकर रविवार को सुबह 4.30 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें