सूरत के कपड़ा कारोबारियों के लिखे खास खबर; 1 मार्चे से ग्रे फैब्रिक्स की डिलिवरी लगेगा ट्रान्सपोर्टेशन चार्ज

प्रतिकात्मक तस्वीर

यार्न डीलर्स की ओर से बढ़ाए जा रहे चार्ज के चलते विवर्स ने लिया फैसला

सूरत शहर के कपड़ा कारोबारियों के लिये महत्वपूर्ण खबर है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के कारण यार्न डीलर्स ने विवर्स को यार्न भेजते समय ट्रांसपोर्टेशन चार्ज में बढ़ोतरी कर दी है। जिसके चलते विवर्स ने भी अब से ग्रे फैब्रिक डिलीवरी में ट्रांसपोर्टेशन चार्ज लगाने का फैसला किया है।

बता दें कि अब तक विवर व्यापारियों से किसी प्रकार का ट्रांसपोर्टेशन चार्ज नहीं लेते थे। लेकिन यार्न डीलरों की ओर से लगातार बढ़ रहे ट्रांसपोर्टेशन चार्ज के चलते विवर्स ने यह फैसला किया है। फेडरेशन ऑफ गुजरात विवर्स वेलफेयर एसोसिएशन के तमाम सदस्यों की शनिवार को मीटिंग हुई थी जिसमें की यह फैसला किया गया है।

अशोक जीरावाला ने ये कहा

मीटिंग के बारे में बताते हुए फोगवा के प्रमुख अशोक जीरावाला ने कहा कि यार्न उत्पादक और यार्न डीलर की ओर से ट्रांसपोर्टेशन चार्ज लगातार बढ़ रहा है। हाल में ही ट्रांसपोर्टेशन चार्ज प्रति किलो पौने 2 रूपए से लेकर 3 रूपए तक बढ़ा दिया गया है। लगातार बढ़ रहे ट्रांसपोर्टेशन चार्ज के कारण विवर्स को भी ग्रे फैब्रिक की डिलीवरी पर ट्रांसपोर्टेशन चार्ज लेना पड़ेगा।

यह होंगे नए चार्ज

1 मार्च से पावरलूम, वाटर जेट, एयर जेट, रेपियर के 10 किलो तक के ग्रे कपड़े पर 10 पैसा प्रति मीटर, 10 से 15 किलो तक के ग्रे कपड़े पर 15 पैसे प्रति मीटर, 15 से 25 किलो तक के ग्रे कपड़े पर 20 पैसा प्रति मीटर तथा 25 किलो से अधिक के वजन वाले कपड़ों पर 25 पैसा प्रति मीटर ट्रांसपोर्टेशन चार्ज लिया जाएगा। यह फैसला 1 मार्च से लागू हो जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें