सूरत में शुरू हुआ पुलिस परिवारों के लिए खास मॉल

सूरत में शुरू हुआ पुलिस परिवारों के लिए खास मॉल

पुलिस परिवार के लिए कम कीमतों पर एक ही जगह पर सभी चीजों को उपलब्ध करवाने का किया गया अनोखा प्रयास

सूरत एक ऐसा शहर है जहां हर कोई आकर बसना चाहता है। कमाई की अधिक तक होने के कारण अन्य राज्यों में से भी लोग सूरत में कार रहते है। इन सभी की सुरक्षा के लिए सूरत में हर समय पुलिस दल तैनात रहता है। महामारी के दौरान ही पुलिस बल की सेवा का उदाहरण सभी के सामने आया था, जब बिना थके पुलिस स्टाफ ने सभी की सुरक्षा के लिए अपनी जान को हथेली पर रख कर अपनी सेवा दी थी। ऐसे में पुलिस और उनके परिवार की सुखाकारी के लिए और सभी पुलिस परिवारों को व्याजबी कीमतों पर सभी चीज मिले इसलिए सूरत पुलिस और एक निजी संस्था के सहयोग से एक केंटीन और एक मोल की शुरुआत की गई है। 

राज्य गृहमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा द्वारा इस मोल का उदघाटन किया गया था। जहां से पुलिस परिवार अपनी जरूरत का सामान व्याजबी कीमतों पर खरीद सकेंगे। गुजरात के गृह मंत्री के अलावा प्रदेश प्रमुख सी आर पाटिल तथा पुलिस कमिश्नर अजय तोमर भी इस मॉल के लोकार्पण में शामिल हुए थे। नए बने इस कैंटीन का उपयोग स्थानीय पुलिस के अलावा बाहर से आने वाली पुलिस फोर्स भी कर सकेगी। जिसका उद्देश्य पुलिस जवानों को अच्छा और स्वादिष्ट खाना उपलब्ध करवाना है। इसके अलावा नए बने मॉल का इस्तेमाल मात्र पुलिस कर्मचारी तथा उनका परिवार ही कर सकेगा। आम आदमी के लिए यह मोल उपलब्ध नहीं रहेगा। 
मोल बनाने के लिए पुलिस हेड क्वार्टर से जगह दी गई थी। इस मोल में घर में इस्तेमाल होने वाली सभी चीजें मिलेगी। जिसके चलते अब पुलिस परिवार को अन्य किसी भी मोल या दुकान में खरीदी करने के लिए जाना नहीं पड़ेगा तथा हर चीज कम कीमतों पर उनको एक ही जगह से मिल सकेगी। 
Tags: Gujarat