साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन ने की कपड़ा मंडी को पटरी पर लाने के लिए बैठक

साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन ने की कपड़ा मंडी को पटरी पर लाने के लिए बैठक

साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन ने की जरूरी बैठक, एजेंट, ट्रांसपोर्टर समेत अन्य खास मुद्दों पर हुई बातचीत

सूरत. कोरोना काल में कई थपेड़े खा चुकी सूरत कपड़ा मंडी की व्यापारिक गतिविधि को अब स्थिरता के साथ चलाने के उद्देश्य से साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन की जरूरी बैठक रिंगरोड स्थित सूरत टैक्सटाइल मार्केट के बोर्डरूम में बुलाई गई। बैठक में एजेंट/आढ़तिए, ट्रांसपोर्टर, अतिरिक्त उत्पादन, मालवापसी समेत अन्य कई जरूरी व्यापारिक मुद्दों पर चली चर्चा में एसोसिएशन के पदाधिकारी व्यापारियों समेत अन्य लोग मौजूद रहे।
गतवर्ष कोरोना काल में सूरत कपड़ा मंडी के अरबों रुपए के कपड़ा कारोबार ने खूब हिचकोले खाए और दीपावली के बाद नए वर्ष के लग्नसरा सीजन की व्यापारिक स्थिति में सुधार आए कि उससे पहले ही कोरोना की दूसरी भयावह लहर ने सभी स्थितियां बिगाड़ दी और अब कहीं जाकर स्थिति सामान्य होने लगी है। सामान्य होती स्थिति के बीच सूरत कपड़ा मंडी के कपड़ा कारोबार को पटरी पर लाने के उद्देश्य से व्यापारिक संगठनों ने भी व्यापारिक मंथन की पहल कर दी है और इस सिलसिले में साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन की जरूरी बैठक रिंगरोड स्थित सूरत टैक्सटाइल मार्केट के बोर्डरूम में बुलाई गई। बैठक में एसोसिएशन के पदाधिकारी व्यापारियों के अलावा विभिन्न एजेंसियों के आढ़तिए व एजेंट, ट्रांसपोर्टर, कपड़ा व्यापारी शामिल रहे। इस अवसर पर सूरत टैक्सटाइल मार्केट के नवनियुक्त अध्यक्ष हरबंसलाल अरोरा का स्वागत भी एसोसिएशन ने किया। बैठक में बोर्ड चेयरमैन सांवरप्रसाद बुधिया, महामंत्री सचिन अग्रवाल, सुनील मित्तल, सुरेंद्र जैन, महेश जैन, प्रदीप खंडेलवाल, नितिन गर्ग, संतोष माखरिया, मोहन कुमार अरोरा, राहुल, दिलीप खूबचंदानी, सत्यम, देवेन्द्र मारू, नीरज अग्रवाल, खीमसिंह राठौर, संजय अग्रवाल, रोशन अग्रवाल, रमेश चौधरी, खेमकरण शर्मा, संजय मेहरा, आशीष मल्होत्रा, हर्ष नागपाल, गोविंद नारंग, श्रवण अग्रवाल आदि थे।
बैठक में इन विषयों पर चली चर्चा
साउथ गुजरात टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन की जरूरी बैठक में वर्तमान समय में व्यापार की स्थिति, अप्रामाणिक एजेंटों के सूरत कपड़ा मंडी में प्रवेश से होने वाला प्रभाव, अप्रामाणिक ट्रांसपोर्टर द्वारा माल बुकिंग एवं मालवापसी बुकिंग से नुकसान, अधिक उत्पादन से सूरत कपड़ा मंडी पर व्यापारिक प्रभाव, नई पीढ़ी को कपड़ा कारोबार के प्रति आकर्षण बढ़ाने के उपाय आदि पर चर्चा की गई।
व्यापारियों ने जताई चिंता और दिए सुझाव
बैठक में स्वास्तिक एजेंसी के पीताम्बर ने एजेंट/आढ़तियों की जिम्मेदारी तय करने की बात कही तो लक्ष्मीपति के संजय सरावगी ने सभी व्यापारियों की निर्देशिका बनाने की आवश्यक बात कही। गारमेंट सेक्टर के व्यापारियों की बैठक के सुझाव के अलावा अजमेरा फैशन के अजय ने ऑनलाइन व्यापार की जानकारी दी। इसके अलावा अधिकृत ट्रांसपोर्ट्र्स व एजेंट/आढ़तियों के साथ ही व्यापार किए जाने का पक्ष भी बैठक में रखा गया।
मंथन का दिखेगा असर
साउथ गुजरात टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनिलकुमार जैन ने बताया कि मौजूदा दौर में सूरत कपड़ा मंडी की व्यापारिक परिस्थिति को फिर से पटरी पर लाने के हरसंभव प्रयास जरूरी है और उसके लिए इस तरह का व्यापारिक मंथन किया गया है। जल्द ही इस मंथन का सकारात्मक व्यापारिक असर भी देखने को मिलेगा।
Tags: