सूरत में दक्षिण गुजरात का पहला ऑर्थोस्कोपी और स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर लॉन्च

सूरत में दक्षिण गुजरात का पहला ऑर्थोस्कोपी और स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर लॉन्च

सूरत के शेल्बी अस्पताल में दक्षिण गुजरात का पहला स्पोर्टस इंजरी सेंटर कार्यरत हुआ है, जहा स्पोर्टस संबंधित ‌इंजरी से त्रस्त खिलाडीयों का बेहतर इलाज हो पायेगा।

शेल्बी अस्पताल सूरत के 4 साल पूरे 
शेल्बी मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल अपनी गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं के लिए जाना जाता है, यह घुटने/कूल्हे के प्रतिस्थापन प्रक्रियाओं के लिए अभिनव शून्य  तकनीक विकसित करने के लिए भी जाना जाता है। इसी अस्पताल में दक्षिण गुजरात का पहला स्पोर्टस इंजरी सेन्टर कार्यरत किया है। 
एनएबीएच से मान्यता प्राप्त शेल्बी अस्पताल सूरत अब 4 साल पूरे करने की प्रक्रिया में है। इसकी स्थापना के बाद दक्षिण गुजरात का पहला स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर शुरू किया गया था।
डॉ मनीष सैनी (सलाहकार - ऑर्थोस्कोपी और ऑर्थोप्लास्टी) खेल चोट विभाग के राज्य के प्रमुख होंगे। विभाग को योग्य फिजियोथेरेपिस्ट और पैरामेडिकल स्टाफ की एक टीम द्वारा समर्थित किया जाएगा। डॉ मनीष एक अनुभवी वरिष्ठ सलाहकार हैं, जो खेल चोटों के इलाज के लिए फीफा द्वारा प्रमाणित हैं। उन्होंने 5,000 से अधिक ओर्थ्रोस्कोपी और ओर्थ्रोप्लास्टी प्रक्रियाओं का प्रदर्शन किया है, जिसमें 4200 से अधिक रोगियों को खेल की चोटों का इलाज किया गया है।
दक्षिण गुजरात का पहला स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर में एथलेटिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने पर ध्यान दें, डिमांड ओरिएंटेड फिजियोथेरेपी पर फोकस, प्रारंभिक उपचार और व्यक्तिगत प्रशिक्षक चिकित्सा पर ध्यान दें, एथलीटों और खिलाड़ियों के लिए सब्सिडी पैकेज, कॉलेजों और संस्थानों के सहयोग से सोशल मीडिया पर शैक्षिक मंच प्रदान करना मुख्य कार्य होगा। डॉ. वीरेंद्रसिंह चौहान ने कहा कि हमारा अस्पताल घुटने, कंधे और पैर की हड्डियों जैसे अन्य आर्थोपेडिक आघात सहित सभी प्रकार के खेल और आर्थोपेडिक चोटों का इलाज करने में सक्षम है।
ललित ससाले (डीजीएम कॉर्पोरेट डेवलपमेंट) ने कहा कि स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर एक स्वस्थ जीवन शैली के महत्व को बढ़ावा देगा। कॉलेजों और संस्थानों के सहयोग से सोशल मीडिया पर एक शैक्षिक मंच प्रदान किया जाएगा। डॉ. मनीष सैनी, डॉ. सोनल चिंचे (प्रबंधक चिकित्सा सेवा) सलाहकार, एनेस्थिसियोलॉजिस्ट और एमओसी के साथ अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।
Tags: