बेटा-बहू नहीं चाहते थे बच्चा पैदा करना, मां-बाप ने किया केस, देखिए क्या मांग की

बेटा-बहू नहीं चाहते थे बच्चा पैदा करना,  मां-बाप ने किया केस, देखिए क्या मांग की

हरिद्वार में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जिसमें पौत्र सुख नहीं दे सकने वाले बेटे और बहू के खिलाफ मां-बाप ने केस दर्ज कराया है

माता-पिता बेटों से ज्यादा पोते-पोतियों को प्यार करते हैं। एक कहावत है कि ब्याज रुपये से अधिक मूल्यवान लगता है क्योंकि रुपया हमारा है लेकिन ब्याज अधिक मूल्यवान लगता है, जैसे माता-पिता बेटे से ज्यादा पोते को प्यार करते हैं और माता-पिता पोते का चेहरा देखने के लिए अधिक उत्सुक होते हैं, लेकिन जब उन्हें नहीं मिलता वे बहुत चिंतित हो जाते हैं, लेकिन हरिद्वार के एक माता-पिता ने अपने बेटे और बहू के खिलाफ मामला दर्ज कराया क्योंकि शादी के छह साल बाद भी बेटे और बहू को बच्चा नहीं हुआ है। वे मरने से पहले पोते के मुंह को देखने के लिए उत्सुक थे लेकिन बेटा और बहू बच्चा पैदा करने को तैयार नहीं थे, अंत में एक वकील के माध्यम से मुकदमा दायर किया और बेटे से परवरिश के लिए 5 करोड़ रुपये की मांग की।
बुजुर्ग दंपति के वकील अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि संजीव रंजन प्रसाद भेल में अधिकारी के पद पर कार्यरत थे। सेवानिवृत्ति के बाद वह अपनी पत्नी साधना प्रसाद के साथ एक हाउसिंग सोसाइटी में रहते हैं। इस जोड़े ने अपने इकलौते बेटे श्रेय सागर से 2016 में नोएडा की शुभांगी सिन्हा से शादी की। श्रेय सागर पायलट हैं, जबकि उनकी पत्नी शुभांगी भी नोएडा में काम करती हैं। बुजुर्ग दंपति ने कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि शादी के छह साल बाद भी उनके बेटे और बहू के बच्चे नहीं हो रहे हैं, जिससे वे काफी मानसिक पीड़ा से गुजर रहे हैं।
माता-पिता ने अपनी पूरी पूंजी अपने बच्चों को पालने में लगा दी थी, लेकिन हरिद्वार के दंपति ने अदालत से अपने बेटे-बहू से  5 करोड़ रुपये देने की अपील की है। उनका कहना है कि अपने बेटे को इतना काबिल बनाने के बाद भी बुढ़ापे में अगर उसे अकेले रहना पड़े तो यह उसे प्रताड़ित करने जैसा है। कोर्ट में बुजुर्ग दंपत्ति की अर्जी पर मामला दर्ज किया गया है। मामले की अगली सुनवाई 17 मई को तय की गई है।
Tags: 0