सोशल मीडिया : कर्मचारियों को काम से निकालते हुए भावुक हुआ अधिकारी, लिखा दिल छू लेने वाला पोस्ट

इस तस्वीर और इस पोस्ट की लगभग पूरी दुनिया में सराहना हो रही है। वहीं कुछ लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं

यह कोई नई बात नहीं है कि निजी कंपनियों में बड़े पैमाने पर कर्मचारियों या कर्मचारियों की छंटनी की जाती है, यह पूरी दुनिया में होता है। कोरोना काल में तो दुनियाभर में ऐसे तमाम देखने को मिले जब कर्मचारियों को बिना बताए कंपनी से निकाल दिया गया। लेकिन इसी बीच हाल ही में एक कपंनी ने अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया तो उसका सीईओ चर्चा में आ गया। आज कल सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति की आंखों में आंसू लिए तस्वीर वायरल हो रही है। यह तस्वीर एक हाइपरसोशल नामक कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ब्रैडेन वालेक की है। बताया जा रहा है कि वालेक ने रोते हुए अपनी यह सेल्फी कर्मचारियों की छंटनी के दौरान ली है।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीईओ ने अपने लिंक्डइन पर यह तस्वीर पोस्ट की जिसमें उनकी आंखों में आंसू दिख रहे हैं। हालांकि इस तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दुनियाभर में एक नई बहस शुरू हुई है।
आपको बता दें कि हाइपरसोशल नामक कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ब्रैडेन वालेक ने खुद की रोती हुई सेल्फी भी वायरल करते हुए इसके साथ ही उन्होंने एक लंबा 'पोस्ट' भी लिखा है जिसमें उन्होंने कारण भी बताया है। उन्होंने लिखा है कि यह सबसे कमजोर चीज है जिसे वह कभी भी साझा नहीं करना चाहेंगे। मैंने लिंक्डइन पर पिछले कुछ हफ्तों में बहुत सारी छंटनी देखी है। उनमें से ज्यादातर अर्थव्यवस्था के कारण हैं। उन्होंने लिखा, ‘मेरी गलती है कि मैंने फरवरी में अपनी मुख्य सेवाओं की बिक्री बंद करने और एक नई सेवा पर ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लिया और यह सबसे कठिन काम था।’ उन्होंने आगे लिखा 'काश मैं किसी कंपनी का मालिक होता, जो केवल पैसे से संचालित होता था और इस बात की परवाह नहीं करता था कि उसने किसी को चोट पहुंचाई। मैं सिर्फ लोगों को यह कहना चाहता हूं कि हर सीईओ ठंडे दिल वाला नहीं होता है उसे परवाह नहीं है कि उसे कब लोगों को छंटनी करनी है। वह अपने सभी कर्मचारियों से प्यार करते हैं। यह बात कहते हुए उनकी आंखों में आंसू आ जाते हैं।'
इस पोस्ट के सामने आने के बाद ये वायरल हो गया। इस तस्वीर और इस पोस्ट की लगभग पूरी दुनिया में सराहना हो रही है। वहीं कुछ लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल ब्रेडेन वालेक की इस सेल्फी को लोग क्राइंग सेल्फी का नाम दे रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें