सरकारी अधिकारी के घर से इतना कैश मिला कि सिर चकरा जाए!

सरकारी अधिकारी के घर से इतना कैश मिला कि सिर चकरा जाए!

आय से अधिक संपत्ति, अवैध खनन और शेल कंपनियों से जुड़े मामलों में ईडी द्वारा छापेमारी की जा रही है

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की विभिन्न टीमें अवैध खनन और शेल कंपनियों से जुड़े मामलों में छापेमारी कर रही हैं। टीम ने शुक्रवार सुबह आईएएस अधिकारी के सरकारी आवास और झारखंड खान एवं उद्योग सचिव (आईएएस) पूजा सिंघल और उनके पति के आवास पर एक साथ छापेमारी की। इसके अलावा ईडी की टीम पूजा सिंघल और उनके पति के कई ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है। पता चला है कि मामले में 25 करोड़ रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं।
जानकारी के अनुसार ईडी ने आईएएस पूजा सिंघल के ससुर कामेश्वर जानी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी उनके मधुबनी स्थित घर से की गई। अवैध संपत्ति के मामले में कार्रवाई की गई है। कई राज्यों में छापेमारी की जा रही है। पूजा सिंघल पर लगातार अवैध रूप से पैसा बनाने के आरोप लगते रहे हैं। हालांकि इस बात पर सवाल उठ रहे हैं कि क्या कार्रवाई के बाद झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन निशाने पर हैं।
श और बिहार पर छाए भ्रष्ट लोगों के खिलाफ छापेमारी अभियान जारी है। इसी क्रम में सिंघल के घर से भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई। भ्रष्ट पूजा सिंघल के पास से 25 करोड़ रुपये से अधिक नकद बरामद किया गया है। नोट गिनने के लिए मशीन मंगवाई गई है। इतना ही नहीं ईडी अविनाश झा उर्फ डॉ। अभिषेक जाना के पैतृक आवास पर भी छापेमारी की गई है। अभिषेक झा का परिवार मूल रूप से बिहार के दरभंगा का रहने वाला है, लेकिन पूजा झा के ससुर कामेश्वर झा मुजफ्फरपुर में रहते हैं। यहां भी ईडी की छापेमारी चल रही है।