SMC कमिश्नर ने चेताया, कोरोना का नया स्ट्रेन करता है ज्यादा लोगों को संक्रमित

SMC कमिश्नर ने चेताया, कोरोना का नया स्ट्रेन करता है ज्यादा लोगों को संक्रमित

नया स्ट्रेन जल्द फैलकर अधिक लोगों को करता है संक्रमित, अधिक से अधिक लोगों को दी वैक्सीन लेने की सलाह

स्थानीय निकायों के चुनावों के बाद से सूरत सहित पूरे राज्य में पॉज़िटिव केस की संख्या बढ़ते जा रही है। ऐसे में सूरत महानगरपालिका के कमिश्नर द्वारा लोगों को सुरक्षित रहने और लोगों को सावधान रहें की अपील की गई है। सूरत में पिछले कई दिनों से हर दिन 500 से अधिक केस आ रहे है। इसमें कोरोना के नए स्ट्रेन के भी कई केस सामने आए है। सूरत के महानगर पालिका के कमिशनर ने इस बारे में लोगों को चेताते हुये कहा की कोरोना का नया स्ट्रेन अधिक लोगों को संक्रमित करता है। ऐसे में बच्चों को और बुजुर्गो को घर में रखने की सलाह दी गई है। 
अपने ऑडियो मेसेज में कमिश्नर बंछानिधि पानी ने कहा की कोरोना वायरस का यह नया स्ट्रेन काफी ज्यादा तेजी से फैलता है। यह वायरस जल्दी से फेफड़ों के अंदर फैलता है और लंग्स में निमोनिया कर सकता है। इस वायरस के लक्षण भी काफी अलग है, कई बार कफ और बुखार ना होने के बावजूद व्यक्ति कोरोना पॉज़िटिव होता है। इसके अलावा रेपिड टेस्ट नेगेटीव होने के बाद भी व्यक्ति को कोरोना पॉज़िटिव देखा गया है। 
नए स्ट्रेन के लक्षणों में जोड़ो में दर्द होना, खाने की इच्छा न होना, शरीर में कमजोरी आना ऐसे लक्षण हो सकते है। इसके अलावा एक बार वाइरस शरीर के अंदर जाकर न्यूमोनिया की स्थिति पैदा कर दे उसके बाद स्थिति काफी खराब हो जाती है। पहले वायरस के कारण न्यूमोनिया होने की स्थिति आने में 5 से 7 दिन लगते थे। नए स्ट्रेन में उसका समय भी घटा है। 
मनपा कमिश्नर ने आगे कहा कि उनकी सभी से अपील है की शहर की सभी सोसाइटी के क्लब बंद किए जाए। जितना हो सके उतना वर्क फ्रम होम किया जाए। ऐसे में यदि काम जरूरी नहीं है तो घर से ना निकले और लोगों से ना मिले। इसके अलावा बच्चों और बुजुर्गो को भी घर से बाहर जाने से रोके। इसके अलावा जीतने लोग एलीजीबल है वह वैक्सीन जरूरु ले।