सूरत दमकल विभाग द्वारा लगातार चौथे दिन सिलिंग की कार्यवाही

सूरत दमकल विभाग द्वारा लगातार चौथे दिन सिलिंग की कार्यवाही

दमकल विभाग की नोटीस के बावजुद फायर सेफ्टी के साधन लगाने में लापरवाही बरतनेवाले वाले अस्पताल और स्कूलों को सील करने का अभियान, पिछले चार दिनों से चल रहा है सीलींग अभियान

13 अस्पताल और 3 स्कूलों को फायर सेफ्टी के अभाव से सील किया गया
सूरत शहर में फायर सेफ्टी की सुविधा उपलब्ध न करनेवाले अस्पताल तथा स्कूलों पर दमकल विभाग द्वारा सिलिंग की कडी कार्यवाही शुरू की है। लगातार चौथे दिन सिलिंग अभियान के दौरान 13 अस्पताल और 3 स्कूलों को सील किया गया। 
सूरत दमकल विभाग के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पालिका आयुक्त की सूचना से दमकल विभाग सभी जोन में अस्पताल और स्कूलों पर कडी कार्यवाही कर रहा है। अस्पताल और स्कूलों को दमकल विभाग ने कई बार नोटीस जारी कर फायर सेफ्टी के साधन कार्यरत करने की नोटीस दी गई थी। उसके बावजूद स्कूलों और अस्पताल में फायर सेफ्टी के साधन न लगाए जाने पर दमकल विभाग पिछले चार दिनों से सिलिंग अभियान शुरू किया है। रात्रि के समय दमकल स्टाफ बिना फायर सेफ्टी के अस्पताल और स्कूलों को सिल करता है। चौथे दिन 13 अस्पताल और 3 स्कूलों को सील किया गया। 
चार दिनों से चल रही है सिलिंग कार्यवाही
पहले दिन दमकल विभाग ने रांदेर क्षेत्र में 2 कोम्पलेक्स की 102 दुकाने तथा 3 अस्पताल और ट्युशन क्लास को सील किया था। दुसरे दिन 32 अस्पतालों , दुकानो और कोम्पलेक्ष को सील किया था। तिसरे दिन कतारगाम, भटार, रांदेर, लिंबायत, डिंडोली जेसे अलग अलग क्षेत्र में फायर सेफ्टी की सुविधा न हो ऐसे दुकाने, अस्पताल और स्कूलों को सील किया। आज चौथे दिन 13 अस्पताल और 3 स्कूलों को सील किया गया। 
फायर सेफ्टी साधन इंस्टोल होने के बाद ही खुलेगे सील 
दमकल विभाग की सीलींग कार्यवाही के बाद दुकान मालिक, अस्पताल संचालक और स्कूल संचालक पालिका मुख्यालय पर दोडे चले आ रहे है। पालिका उपायुक्त एन.यु.उपाध्याय ने सभी से फायर सेफ्टी के साधन इंस्टोल लगाने के बाद ही सील खोलने की कडी सूचना दी है। आगामी दिनों में दमकल विभगा की सीलींग कार्यवाही जारी रहेगी। 
Tags: