सिरफिरे ने ट्रेन के टॉयलेट में लगा दिया स्पाई कैमरा, पुलिस को मिली गुप्त सूचना और पकड़ा गया

सिरफिरे ने ट्रेन के टॉयलेट में लगा दिया स्पाई कैमरा, पुलिस को मिली गुप्त सूचना और पकड़ा गया

ट्रेन में काम कर रहे व्यक्तिने ही किया कृत्य, सलामती पर उठे सवाल

भारतीय रेलवे दुनिया में सबसे बड़े रेलवे तंत्र में से एक है। लाखो रोज हर दिन इस रेलवे का इस्तेमाल करते है। फिर भी आए दिन रेलवे सलामती के कारण विवाद में आती रहती है। कई बार जेब कतरों को लेकर तो कई बार रेलवे में युवतियों के साथ होने वाली छेड़खानी होने की घटनाएँ आए दिन सुनाई देती है। इसी बीच एक और शर्मसार घटना सामने आई है, जहां एक मानसिक रूप से विकृत व्यक्ति द्वारा रेलवे के टॉयलेट में स्पाइ कैमरा लगाने की बात सामने आई है। यह व्यक्ति भी कोई और नहीं पर ट्रेन का हाउसकिपिंग सुपरवाइजर है। 
एयरफोर्स में काम कर रहे व्यक्ति ने दी पुलिस को जानकारी
रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को जानकारी मिली थी की मुंबई से निकलने वाली एक ट्रेन के टॉयलेट में एक स्पाइ कैमरा छिपाया गया है। जब पुलिस ने जांच की तो पता चला की टॉयलेट के अंदर सच में पावर बैंक के साथ एक स्पाइ कैमरा छिपाया गया था। जांच में आगे पता चला की यह कैमरा ट्रेन के हाउसकिपिंग के सुपरवाइजर और कम्प्युटर के जानकार जहिउद्दीन शेख रखा गया है। 
पुलिस ने हिरासत में लिया
16 मार्च के दिन जब एयरफोर्स में काम करने वाला व्यक्ति जब ट्रेन के टॉयलेट में गया था तब उसे वहाँ एक अजीब चीज दिखाई दी। जब उसने उसे देखा तो पता चला कि वहाँ एक स्पाइ कैमरा है। इसी व्यक्ति ने पुलिस को यह जानकारी दी थी। जिसके चलते हाउसकिपिंग सुपरवाइजर कि काली करतूत बाहर आई थी। फिलहाल पुलिस द्वारा उसे हिरासत में लिया गया है। पुलिस को शंका है कि व्यक्ति कैमरा द्वारा महिलाओं के फोटो लेता था। पुलिस अब यह जांच कर रही है कि कैमरा में कैप्चर डाटा उसने किसे किसे बेचा है। 
इस घटना के बाद अब भारतीय रेलवे में सुरक्षा को लेकर एक बड़ा सवाल खड़ा हुआ है। क्योंकि यदि ट्रेन के अंदर काम करने वाले लोग ही इस तरह का काम करेंगे। तो अन्य लोगों के पास से ट्रेन के सुरक्षा की क्या उम्मीद लगाई जा सकती है। 
Tags: