इस पुलिस अधिकारी की बेमिसाल बॉडी देखकर ही मानो अपराधियों के पसीने छूट जाएं!

इस पुलिस अधिकारी की बेमिसाल बॉडी देखकर ही मानो अपराधियों के पसीने छूट जाएं!

बेमिसाल बॉडी और बेजोड़ पर्सनालिटी के जरिये जीती है कई कॉम्पटिशनस

देश में पुलिस का काम है चोर को पकड़ना, पर आज-कल के आधुनिक युग के चोर कई बार पुलिस को चकमा दे देता है। कई बार हमने न्यूज़ पेपर में चोर और पुलिस के बीच में हुई हाथापाई की कहानिया सुनी होगी। पर आज हम जिस पुलिस कर्मी की बात करने जा रहे है उसके साथ चोर हाथापाई तो दूर, चोरी करने के पेशे से ही अपना हाथ साफ कर लेगा। महाराष्ट्र पुलिस के अर्नोल्ड कहे जाने वाले इस पुलिस कर्मी का नाम है किशोर डांगे। 
किशोर डांगे महाराष्ट्र के सांगली का रहने वाला है और एक पुलिस कर्मी है। अपनी ड्यूटी पूर्ण करने के बाद वह घंटो तक जिम में मेहनत करते है। उनको बचपन से ही बॉडी बिल्डिंग का जुनून रहा है। कई बार किशोर ने विदेशो में होने वाली कॉम्पटिशन में हिस्सा लेकर देश का नाम भी रोशन किया है। किशोर कहते है इसके लिए उन्हें उनके सीनियर अधिकारियों का भी पूरा सपोर्ट मिलता है। जब भी उसे किसी कॉम्पटिशन के लिए बाहर जाना होता है, उसे तुरंत ही छुट्टी मिल जाती है। यहा तक की कई बार सरकार ने खुद इसका खर्च भी उठाया है। 
किशोर ने नॉर्थ आयरलैंड में हुये वर्ल्ड पुलिस और फायर गेम में गोल्ड मेडल भी हासिल किया है। अपनी बेजोड़ पर्सनलिटी और बॉडी के डैम पर किशोर ने मिस्टर महाराष्ट्र और मिस्टर मराठावाड़ा टाइटल भी जीत है। इसके अलावा उज्जैन नेशनल में भी किशोर ने 95 किलोग्राम केटेगरी में गोल्ड जीता था, तो अमेरिकन लॉस एंजिलस में हुई बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता था। 
किशोर कहते है की उनका मानना है की हर पुलिस वाले को फिट रहना चाहिए। वह महाराष्ट्र के पुलिस कर्मियों के लिए एक फिटनेस सेंटर खोलना चाहता है। इसके लिए उसने सरकार को भी इस बारे में अपना प्रस्ताव दिया है। यहाँ देखिये किशोर की वर्कआउट का एक छोटा सा वीडियो....
Tags: