भारी बर्फबारी के बीच ड्यूटी कर रहे सेना के जवान को देखकर आप भी करेंगे सलाम, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

भारी बर्फबारी के बीच ड्यूटी कर रहे सेना के जवान को देखकर आप भी करेंगे सलाम, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

ठंड की मौसम जम चुकी है और सभी अपनी रज़ाई में घुस चुके है। जरा सी भी ठंड बढ्ने पर हमारे शरीर पर एक के बाद एक रज़ाई की संख्या बढ्ने लगती है। थोड़ी से ठंड लगी और हम हीटर शुरू कर देते है और आग की तपन लेना शुरू कर देते है। घर में होते हुये भी हमसे ठंडी सहन नहीं हो पाती, ऐसे में बाहर खुले मैदान में बर्फबारी के बीच देश की सेवा के लिए खड़े सैनिकों की हालत क्या होती होगी। इस बारे में सोचकर ही किसी भी व्यक्ति का दिमाग काम करना बंद कर देगा।
भारी बर्फबारी के बीच भारतीय सेना के जवान जिस मुस्तैदी से खड़े रहकर देश की सीमा की रक्षा करते है, वह वाकई काबिले तारीफ है। विषम परिस्थिति में भी देश के जवान अपना फर्ज नहीं भूलते। ऐसे ही एक जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 
वीडियो में सेना का जवान घुटनों तक जमा हुये बर्फ के बीच हाथ में बंदूक और सीना चौड़ा कर खड़ा है। जरा सी सुई भी हिले तो उसका निशाना ताक सके इतनी मुस्तैदी से खड़े जवान को देखकर हर कोई हैरान रह जा रहा है। वीडियो को देखकर हर कोई उसकी हिम्मत को दाद दे रहे है और भारतीय सेना की तारीफ कर रहे है। इतने कड़े हवामान परिस्थितियों के बीच भी देश की सीमा की रक्षा करने के लिए अपना सर्वस्व रखने वाले सेना के जवानों को लोग सलाम कर रहे है।
Tags: Feature