स्कूटीवाले का 117 बार कटा चालान पर नहीं दिये पैसे, जानें पुलिस ने क्या किया

स्कूटीवाले का 117 बार कटा चालान पर नहीं दिये पैसे, जानें पुलिस ने क्या किया

सात साल से बाकी 117 मेमो के 29720 रुपए थे बकाया, ब्याज सहित सारी रकम देकर गाड़ी ले जाने का दिया फरमान

हैदराबाद ट्राफिक पुलिस द्वारा एक ऐसी व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है, जो आज तक 117 बार मेमो फटने के बाद भी उसका दंड नहीं भर रहा था। ट्राफिक चेकिंग के दौरान हैदराबाद ट्राफिक पुलिस ने इस व्यक्ति को पकड़ा था, जिस पर पिछले 7 सालों में 117 मेमो बन चुके है। पर हर बार वह पुलिस को चकमा देकर गायब हो जाता था। अब तक इस व्यक्ति के ऊपर लगभग 30 हजार का जुर्माना लग चुका है। 
फरीद खान नाम के इस व्यक्ति को पुलिस ने नामपल्ली के पास बिना हेलमेट के गाड़ी चलाते हुये पकड़ा था। जब पुलिस ने उसका चालान बनाने के लिए उसके गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर डाला तो उसमें पता चला की उस पर पहले से ही 117 मेमो पेंडिंग पड़े है, जिसकी कुल राशि 29720 रुपए है। पिछले सात सालों में फरीद खान ने एक भी चालान का दंड नहीं भरा था। इसके चलते पुलिस ने उसका वाहन जप्त कर लिया था।  
गाड़ी जप्त करने के बाद पुलिस ने फरीद खान को गाड़ी वापिस लेने के लिए चालान की सारी रकम ब्याज सहित भर जाने के लिए कहा। बता दे की मोटर व्हिकल एक्ट के तहत यदि किसी गाड़ी पर 10 से अधिक मेमो पेंडिंग हो तो पुलिस उसकी गाड़ी जमा कर सकती है। ई-चालान वैबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, 2014 से अब तक फरीद के अधिकतर मेमो हेलमेट ना पहनने को लेकर या गलत जगह पार्किंग किए होने के कारण बने थे। इसके अलावा कई मेमो पब्लिक प्लेस पर मास्क ना होने के कारण और रोंग साइड में ड्राइविंग करने को लेकर बनाया गया था।
Tags: Hyderabad