सौराष्ट्र : गुजरात एटीएस ने अवैध हथियारों की तस्करी कर रहे 9 लोगों को हिरासत में लिया

पूर्व एटीएस ने 28 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से अवैध 60 हथियार और 18 कारतूस जब्त किए थे

गुजरात एटीएस पिछले कुछ समय से गुजरात के सौराष्ट्र के कई जिलों में हथियार डीलरों पर नकेल कस रहा है। जांच के दौरान एटीएस ने 9 आरोपियों को कुछ और हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों से आगे की पूछताछ में पहले पता चला कि सौराष्ट्र के सुरेंद्रनगर, बोटाद और राजकोट जिलों में कुछ आईएसएमओ को अवैध हथियार बेचे गए थे। और ऐसे हथियार खरीदने वाले 28 आरोपियों  को गुजरात एटीएस ने 60 अवैध हथियारों और 18 कारतूसों के साथ पकड़ा था।
आपको बता दें कि एटीएस गुजरात ने अवैध हथियारों के साथ नौ और आरोपियों को पकड़ा है। इनके पास से अवैध 18 हथियार भी बरामद किए गए हैं। इससे पूर्व एटीएस ने 28 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से अवैध 60 हथियार और 18 कारतूस जब्त किए थे। इन आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ इस मामले में अब तक 37 आरोपी पकड़े जा चुके हैं जिनके पास से अवैध 78 हथियार बरामद किए गए हैं। पकड़े गए नौ आरोपियों में राजकोट जिले की जसदण तहसील के आंकडिया गांव निवासी हाल बोटाद पालियाद रोड आनंदधाम में रहने वाला सिद्धराज चावड़ा (19), सुरेन्द्रनगर जिले की थान तहसील के थानगढ़ निवासी महेन्द्रभाई खाचर (22), बाटोद में विवेकानंद सोसायटी निवासी किशोर धांधल (30), बोटाद में ही ब्राह्मण सोसायटी निवासी महावीरभाई धांधल (28), बोटाद सारंगपुर निवासी जयराजभाई खाचर (25), राजकोट जिले की जसदण तहसील के बरवाला गांव निवासी महेन्द्र उर्फ लालो खाचर (24), सुरेन्द्रनगर जिले की सायला तहसील के सुदामडा गांव निवासी राजूभाई जळू (32), सुरेन्द्रनगर जिले की थानगढ़ गांव निवासी राजवीर झीलूभाई (22) और सुरेन्द्रनगर जिले के सुदामडा गांव निवासी विपुल गाडलिया (20) शामिल हैं।
जानकारी में सामने आया है कि सुरेन्द्रनगर जिले की सायला तहसील के सुदामणा गांव का रहने वाला देवेन्द्र उर्फ डेन्डू बोरिया और उसका साथी चांपराज खाचर दोनों ही मध्यप्रदेश के धार जिले से अवैध रूप से हथियार लेकर आते थे और उन्हें सौराष्ट्र के अलग-अलग जिलों में गांव के लोगों को बेचते थे। आरोपियों की ओर से 100 अवैध हथियार बेचने की बात सामने आई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें