FPI द्वारा जुलाई में भारतीय इक्विटी मार्केट में से निकाले गए 2,249 करोड़ रुपए

सभी एशियाई बाज़ारों में देखने मिल रहा है एफ़पीआई का बहिर्वाह

मुंबई, 11 जुलाई (आईएएनएस)| विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) जुलाई में अब तक भारतीय इक्विटी खंड में शुद्ध बिकवाली कर रहे हैं। एनएसडीएल साइट पर डेटा दिखाते हुए, उन्होंने जुलाई में इक्विटी से 2,249 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश वापस ले लिया है।
एक विश्लेषक ने कहा कि कोविड-19 के डेल्टा वेरिएंट और तेल की बढ़ती कीमतों की चिंताओं ने निवेशकों की भावनाओं को प्रभावित किया है। कोटक सिक्योरिटीज के कार्यकारी उपाध्यक्ष (इक्विटी तकनीकी अनुसंधान) श्रीकांत चौहान ने कहा, "एफपीआई जुलाई 2021 में अब तक भारतीय इक्विटी में शुद्ध विक्रेता रहे हैं। सभी प्रमुख उभरते बाजारों और एशियाई बाजारों में इस महीने अब तक एफपीआई का बहिर्वाह देखा गया है।"
उन्होंने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि भारत में एफपीआई का प्रवाह यूएस फेड की मौद्रिक नीति और कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के प्रति संवेदनशील बना रहेगा। आगे आने वाले बाजार मुद्रास्फीति, तेल की कीमतों, बॉन्ड प्रतिफल और कोविड डेल्टा संस्करण के प्रसार पर नजर रखेंगे।" इस महीने में अब तक शुद्ध बहिर्वाह के साथ, 2021 में शुद्ध एफपीआई निवेश 58,095 करोड़ रुपये है। जून में इक्विटी सेगमेंट में शुद्ध निवेश 17,215 करोड़ रुपये रहा।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)