रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी से हटाया जा सकता है, सहवाग ने यह दलील दी है!

रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी से हटाया जा सकता है, सहवाग ने यह दलील दी है!

सहवाग की राय रोहित की उम्र को देखते हुए उन्हें तीनों फॉर्मेट की कप्तानी के वर्कलोड से मुक्त कर देना बेहतर

भारत के पूर्व सलामी और विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपने बेबाक राय और मज़ेदार ट्वीटस के लिए जाने जाते है है। अब वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा को लेकर एक सुझाव दिया है। सहवाग का मानना है कि रोहित को टी20 इंटरनेशनल मैचों की कप्तानी से मुक्त कर देना चाहिए। ऐसे में रोहित अपना वर्कलोड सही तरीके से मैनेज कर पाएंगे। इंग्लैंड दौरे पर पहुंची टीम इंडिया को इंग्लैंड के साथ एक टेस्ट मैच और उसके बाद टी20 और वनडे सीरीज खेलना है। सभी को रोहित से बहुत उम्मीद थी लेकिन रोहित मैच के पहले ही कोविड19 पॉजिटिव पाए गए थे। और अभी इसोलेशन में हैं। उनका पहला टेस्ट खेलना अनिश्चित है।
बता दें कि, विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बना दिया गया। लेकिन, 35 साल के रोहित किसी ना किसी वजह से टीम के अंदर बाहर होते रहते हैं। वहीं कप्तानी मिलने के बाद रोहित शर्मा अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं। जिसके लिए वह दुनियाभर में मशहूर हैं। रोहित के बारे में बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘अगर भारतीय टीम मैनेजमेंट के दिमाग में टी20 फॉर्मेट में कप्तानी करने के लिए किसी और खिलाड़ी का नाम है तो मुझे लगता है कि रोहित को इस जिम्मेदारी से आजाद कर दिया जाना चाहिए। रोहित की उम्र को देखते हुए इससे उन्हें वर्कलोड मैनेजमेंट में भी मदद मिलेगी।’ सहवाग ने बीसीसीआई की पॉलिसी का जिक्र करते हुए कहा, अगर इसके बावजूद अगर बीसीसीआई अपनी पॉलिसी (तीनों फॉर्मेट्स के लिए एक कप्तान) पर चलती है तो इसके लिए रोहित शर्मा से बेहतर कोई नहीं हो सकता।
(Photo : IANS)
गौरतलब है कि टीम इंडिया को रोहित की कप्तानी में इस साल एशिया कप और टी20 विश्व कप खेलना है। इस समय टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड दौरे पर है। यहां 1 जुलाई से बर्मिंघम में टेस्ट मैच, 7 जुलाई से टी20 सीरीज और12 जुलाई से लंदन में वनडे सीरीज खेली जानी है।
Tags: