देश में आने वाले दस वर्षों में रिकॉर्ड संख्या में डॉक्टर उपलब्ध होंगे!

भुज में 200 बैड की मल्टी स्पेश्यालिटी हॉस्पीटल के वर्च्युअल लोकार्पण के वक्त बोलते हुए पीएम मोदी ने कही ये बात

शुक्रवार को भुज में 200 बैड की मल्टी स्पेश्यालिटी हॉस्पीटल के वर्च्युअल लोकार्पण के दौरान आने वाले समय में स्वास्थ्य के बारे में बात करते हुये प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ महत्वपूर्ण बात कहीं थी। मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल को लोगों को समर्पण करते हुये प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वाइरस अभी गुप्त है और लोगों को अभी भी इस से सतर्क रहना चाहिए। पीएम ने कहा उनका लक्ष्य हर जिले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज होने और सभी को मेडिकल शिक्षा मिल सके। आने वाले 10 सालों में देश को रिकॉर्ड संख्या में डॉक्टर मिल पाएंगे। 
प्रधानमंत्री ने कहा दो दशक पहले गुजरात में 1100 एमबीबीएस सीटों के साथ मात्र 9 मेडिकल कॉलेज थे। हालांकि राज्य में अब एक ?एम्स और तीन दर्जन से अधिक मेडिकल कॉलेज है। पहले गुजरात के मेडिकल कॉलेज में मात्र 1000 छात्रों को प्रवेश मिलता था, पर अब इन कॉलेजों में 6000 छात्रों को प्रवेश मिल रहा है। कोरोना वायरस के बारे में बात करते हुये प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस अभी भी खतम नहीं हुआ है और लोगों को इसे आसानी से नहीं लेना चाहिए। 
मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार कि हर जिले में कम से एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने कि नीति के कारण देश को आने वाले समय में रिकॉर्ड संख्या में डॉक्टर मिल सकेंगे। जिससे किसी भी मरीज को बिना इलाज के नहीं रहना होगा।