राजकोट: नशे के कारोबार में युवाधन, मेफेड्रोन हाइड्रोक्लोराइड के साथ पकड़े गए दो युवक

राजकोट: नशे के कारोबार में युवाधन, मेफेड्रोन हाइड्रोक्लोराइड के साथ पकड़े गए दो युवक

राजकोट शहर जैसे कि सौराष्ट्र मादक पदार्थों की तस्करी का केंद्र बन गया है इस तरह एक के बाद एक मामले सामने आ रहे है

बी डिवीजन पुलिस द्वारा ढाई महीने पहले जब्त किए गए संदिग्ध पदार्थ में मेफेड्रोन हाइड्रोक्लोराइड पाया गया 
होली और धुलेटी पर्व के अवसर पर राजकोट के पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल के आदेश के अनुसार, राजकोट शहर के विभिन्न पुलिस स्टेशनों और अपराध शाखा के साथ-साथ शराब-जुआ के मामले दर्ज किए जा रहे हैं।
राजकोट शहर जैसे कि सौराष्ट्र मादक पदार्थों की तस्करी का केंद्र बन गया है इस तरह एक के बाद एक मामले  सामने आ रहे है। राजकोट शहर की बी डिवीजन पुलिस द्वारा ढाई महीने पहले जब्त किए गए संदिग्ध पदार्थ में मेफेड्रोन हाइड्रोक्लोराइड पाया गया है। पूरे मामले में दो आरोपियों को बी डिवीजन पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। होली और धुलेटी पर्व के अवसर पर राजकोट पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल के आदेश के अनुसार, राजकोट शहर के विभिन्न पुलिस स्टेशनों और अपराध शाखा के माध्यम से शराब-जुआ मामले दर्ज किए जा रहे हैं। बी डिवीजन पुलिस द्वारा 4 जनवरी को पकड़े गए संदिग्ध पदार्थ परीक्षण में  मेफेड्रोन हाइड्रोक्लोराइड पाया गया है।
न्यूज 18 गुजराती की रिपोर्ट के अनुसार बी डिवीजन पुलिस स्टेशन के पीआई एमबी औसुरा ने कहा, "4 जनवरी को संत कबीर रोड स्थित हनुमानजी मंदिर के पास  रात के कर्फ्यू के दौरान, दीक्षित व्यास और अलसूर घड़िया नामक दो व्यक्ति एक्टिवा लेकर निकले थे। चेकिंग के दौरान दोनों के पास से सफेद दानादार मादक पदार्थ मिले थे। 
अधिकारी ने आगे कहा कि दोनों युवक सफेद दाने वाले पदार्थ के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे सके और तलाशी के दौरान मिली दवा को परीक्षण के लिए गांधीनगर भेजा गया। गांधीनगर से मादक पदार्थ मेफेड्रोन हाइड्रोक्लोराइड  होने के सामने आने पर दोनों युवकों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच कुवाडवा पुलिस स्टेशन पीआई को सौंप दी गई है। दोनों आरोपियों को अब अदालत में पेश किया जाएगा और उनकी रिमांड मांगी जाएगी। 
उन्होंने आखिर में दोनों युवकों के पास जो पदार्थ मेफेड्रोन हाइड्रोक्लोराइड पाया, वह कहां से आया?  कितने रुपये में किसके पास से लिया था? क्या दोनों युवक नशा के कारोबार से जुड़े हैं कि नहीं आदि के बारे में  दोनों युवकों से पूछताछ की जाएगी। यह उल्लेख किया जा सकता है कि युवाओं द्वारा जब्त की गई दवाओं की मात्रा बहुत कम थी, लेकिन पुलिस के लिए यह जानना महत्वपूर्ण होगा कि राजकोट में ड्रग्स कैसे पाए जा रहे हैं।
Tags: