राजकोट: कभी थी ड्रग्स की लत, आज कर रही है पीएसआई की तैयारी, पुलिस ने बदली युवती की जिंदगी

राजकोट: कभी थी ड्रग्स की लत, आज कर रही है पीएसआई की तैयारी, पुलिस ने बदली युवती की जिंदगी

कुछ दिन पहले एक युवती नशीला पदार्थ लेते पकड़ी गई, पुलिस ने कराया काउंसलिंग

राजकोट में कुछ दिन पहले एक युवती नशीला पदार्थ लेते पकड़ी गई थी। इसके बाद उसकी काउंसलिंग कर पुलिस उसे सही रास्ते पर लाने का प्रयास कर रही थी। एक हफ्ते तक डॉक्टरों ने बच्ची का इलाज किया और अब वह सामान्य हो गई है. अब उसे महिला पुलिस पीएसआई की तैयारी कर रही है। सबसे बड़ी बात ये है कि लड़की भी पुलिस अधिकारी बनने की ठान चुकी है और इसके लिए वो कड़ी मेहनत कर रही है। इस घटना में पुलिस ने भी कानून का पालन करते हुए एक युवती को नशे के चंगुल से छुड़ाकर बेहतरीन मिसाल पेश की।
ड्रग्स के नशे में फंसी लड़की ने बताया कि वो लंबे समय से ड्रग्स की आदी थी। ड्रग्स के कारण उसका जीवन बर्बाद हो गया था। ड्रग्स लेने के ही कारण पुलिस ने उसे पकड़ लिया था लेकिन आज वो पुलिस की मदद से पीएसआई की तैयारी कर रही है। लड़की को ट्रेनिंग दे रहे पुलिस वाले लड़की को उसके माता-पिता ने भी मिलवा दिया है। दरअसल लड़की के माता-पिता ने उसकी बुरी आदत के कारण उसे छोड़ दिया था हालांकि पुलिस के समझाने पर उसे फिर से अपना लिया था।
जानकारी के अनुसार इस लड़की को नेहलबेन मकवाना, गायत्रीबा गोहिलस, शांतुबेन और पीएसआई प्रशिक्षु बंसीबेन चौहान द्वारा प्रशिक्षित किया जा रहा है। इस परिक्षण के कारण लड़की अब वापस सामान्य हो चुकी है और किसी अच्छी विद्यार्थी की तरह नई चीजें सीख कर आगे बढ़ रही रही है। इस संबंध में पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल ने कहा कि युवाओं को नशे की राह पर जाने से रोकने के लिए पुलिस द्वारा कई प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके तहत स्कूल कॉलेजों में समय-समय पर नशामुक्ति अभियान और जागरूकता कार्यक्रम भी चलाए जा रहे हैं। इलाज देकर वे आदी बनने और बेहतर जीवन जीने की कोशिश कर रहे हैं।