राजकोट : मौज मस्ती के लिए जाली नोटों के गोरखधंधे में संलिप्त दो छात्र गिरफ्तार

राजकोट : मौज मस्ती के लिए जाली नोटों के गोरखधंधे में संलिप्त दो छात्र गिरफ्तार

विश्वविद्यालय पुलिस ने गार्डी कॉलेज और आत्मिया कॉलेज में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे दो छात्रों को गिरफ्तार किया है

राजकोट शहर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। इंजीनियरिंग के दो छात्र मौज-मस्ती के लिए जाली नोट के धंधे में लिप्त पाए गए हैं। राजकोट पुलिस ने दोनों आरोपियों को 50 हजार रुपये के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। राजकोट शहर के साथ-साथ जिले में अक्सर आपराधिक गतिविधियों से जुड़ी घटनाएं सामने आती रहती है। राजकोट शहर में विश्वविद्यालय पुलिस ने गार्डी कॉलेज और आत्मिया कॉलेज में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे दो छात्रों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने छात्रों के पास से 50 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। यह देखना बेहद जरूरी होगा कि क्या इस मामले में विश्वविद्यालय पुलिस की ओर से चल रही जांच में कोई नई चिंगारी निकलती है।
विश्वविद्यालय पुलिस को पक्की सूचना मिली थी कि गार्डी कॉलेज में पढ़ने वाला किशन जाली नोटों के धंधे में संलिप्त है। पुलिस ने उससे पूछताछ की और कहा कि उसे इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे मूल विसावदर के रहने वाले आवेश अनवर भोर से नकली नोट मिला था। पुलिस ने आवेश से  पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने डेढ़ साल पहले किशन को 40,000 रुपये में एक लाख का नकली नोट दिया था। जो नकली नोट उस समय विसावदर में रहते हर्ष के पास से मिली थी।  हालांकि जांच में पुलिस को जानकारी मिली है कि हर्ष ने एक साल पहले आत्महत्या कर ली थी।
आगे की पुलिस पूछताछ में आरोपी किशन ने आरोप लगाया कि उसने सूरत में रहने वाले अपने चचेरे भाई संजय को 50,000 रुपये के नकली नोट दिए थे। इस मामले में पुलिस ने सूरत में रहने वाले उसके चचेरे भाई संजय की भी तलाश शुरू कर दी है। हालांकि आरोपी किशन द्वारा पूछताछ के दौरान पुलिस पर लगाए गए आरोपों को पुलिस स्वीकार नहीं कर रही है। पुलिस अब आरोपी को रिमांड पर लेगी और आगे की पूछताछ करेगी। गौरतलब है कि राजकोट शहर की पुलिस ने लंबे समय के बाद नकली नोटों के धंधे का पर्दाफाश किया है। यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि क्या विश्वविद्यालय पुलिस द्वारा चल रही जांच में कोई नई कड़ी जुड़ती है या नहीं। 
Tags: 0