राजकोट : इस शख्स के पास है आँखों पर पट्टी बांधकर बर्फ का गोला बनाने का रिकॉर्ड

राजकोट : इस शख्स के पास है आँखों पर पट्टी बांधकर बर्फ का गोला बनाने का रिकॉर्ड

पुरे जिले में प्रसिद्ध जय भवानी गोला में आपको 25 अलग-अलग फ्लेवर के हाइजीनिक गोला मिल जाएगा जेबीजी नाम के ब्रांड की प्रतीक मनसेटा ने 2011 में आंखों पर पट्टी बांधकर गोला बनाने के लिए लिम्का बुक में जगह मिली है

इस समय राज्यभर में भीषण गर्मी पड़ रही है। राज्य के लोग इस असहाय गर्मी से बहुत परेशान हैं और गर्मी से राहत पाने के लिए लोग फलों के रस, आइसक्रीम, गन्ने के रस और बर्फ के गोले समेत अन्य चीजों का सेवन करते नजर आ रहे हैं। ऐसे में यहीं हाल राजकोट का भी हैं जहाँ के बर्फ के गोले पूरे राज्य में मशहूर हैं। इसमें भी महिला कॉलेज के पास स्थित जय भवानी गोला की कहानी बिल्कुल अलग है। 
आपको बता दें कि पुरे जिले में प्रसिद्ध जय भवानी गोला में आपको 25 अलग-अलग फ्लेवर के हाइजीनिक गोला मिल जाएगा। गुजरात में राजकोट के अलावा सूरत, वडोदरा और अहमदाबाद में इसकी शाखाएँ हैं। जेबीजी नाम के ब्रांड की प्रतीक मनसेटा ने 2011 में आंखों पर पट्टी बांधकर महज एक मिनट में 8 गोले और बिना पट्टी बांधे एक मिनट में 12 गोले बनाएं। इसलिए इसे लिम्का बुक में जगह मिली है।
आपको जानकर हैरानी होगी कि पिछले 30 साल से राजकोट में बर्फ के गोले बना रहे किरीटभाई मनसेता के बेटे प्रतीक भी बचपन से ये काम कर रहे हैं और उन्होंने औरों से अलग करने के लिए आंखों पर पट्टी बांधकर गोला बनाना शुरू किया। गोला बनाने में उनकी महारथ ऐसी है कि पलक झपकते ही वे तेजी से गोला बना लेते हैं। न केवल नग्न आंखों से बल्कि आंखों पर पट्टी बांधकर भी प्रतीक को समान रूप से स्वादिष्ट बनाने के लिए उन्हें लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा विश्व रिकॉर्ड से सम्मानित किया गया था।
भवानी गोला द्वारा बर्फ के गोले के पार्सल की कहानी भी अनोखी है। आइसक्रीम आमतौर पर थर्मस द्वारा दूर-दूर तक पहुँचाया जाता है और वर्षों से होम डिलीवरी की जाती है। हालांकि, बर्फ के गोले के पार्सल भी हैं। बर्फ तुरंत पिघलने लगती है, लेकिन प्रतीकभाई के गोल पार्सल अहमदाबाद, बड़ौदा, सूरत और मुंबई भेजे गए है। हालाँकि, अब उनकी अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा में शाखाएँ हैं। हालांकि, वे उन ग्राहकों को विशेष पार्सल प्रदान करते हैं जो पार्सल पर जोर देते हैं।