राजकोट : अनाथ लड़की के साथ करते थे दरिंदों जैसा व्यवहार, जागृत पड़ोसियों ने महिला हेल्पलाइन से शिकायत कर बचाया

पिता की छह महीने पहले कोरोना के कारण हो गई थी मृत्यु और माता तलाक लेकर अलग रहती थी, पड़ोसियों द्वारा दिया खाना भी फेंक देती थी युवती की भाभू

संसार में माता-पिता का होना हर किसी के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है। माता-पिता के ना होने से संतान के लिए जीना काफी दुष्कर हो जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ रजोत के कनकनगर में रहने वाली इस युवती के साथ, जिसके माता-पिता के ना होने के कारण उसके बड़े पापा के परिवारजन उसके साथ दरिंदों जैसा व्यवहार करते थे। पिछले पाँच महीनों से बड़े पापा के परिवारवाले उसकी पिटाई करते थे। कभी-कभी तो वह उसे खाना भी नहीं देते थे, काम ना करने का बहाना देकर चिमटे से उसका मुंह नोंच लेते थे। अंत में पड़ोसियों द्वारा इस बारे में पुलिस को जानकारी देकर युवती को उनके चंगुल से बचाया गया।
पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कनकनगर सोसायटी में रहने वाले एक परिवार ने युवती को घर में रखकर उसके साथ अमानवीय वर्तन करते थे। युवती की माता तलाक लेने के बाद अपने मायके रहने चली गई थी। जबकि उसके पिता का कोरोना के कारण मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद वह अपने बड़े पापा के साथ रह रही थी। पर यहाँ उसकी भाभू और उसकी चचेरी बहन उससे काफी दुर्व्यवहार करते थे। दोनों उसकी पिटाई करते थे और रोटी बनाने वाले चिमटे से उसका मुंह भी नोंच लेते थे। जिस दिन पुलिस ने घर पर चेकिंग की उस दिन भी सुबह उन्होंने युवती की पिटाई की थी। जिसके कारण उसके मुंह में से खून भी निकल रहा था। 
जब पुलिस ने इस बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि युवती सुबह चोरी कर के भागने जा रही थी। पर इस दौरान वह गिर गई और इसी के कारण उसे यह चोट लगी है। पूरे मामले में थोराला के पीआई बी एम कातरिया ने युवती की शिकायत के आधार पर भाभू अनसुया बेन और उसकी चचेरी बहन शिवानी के सामने केस दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू की है। पड़ोसियों ने बताया कि वह युवती को कई बार घर के बाहर भी बिना खाना दिये निकाल देते थे। जब पड़ोसी उसे खाना देते तो उसकी भाभू वह खाना भी फेंक देती थी। अंत में जब युवती ने पड़ोसियों से इस बारे में सहायता मांगी तो एक पड़ोसी ने 181 अभयम महिला हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर महिला को आजाद करवाया था। पड़ोसियों ने बताया था की युवती की भाभू मात्र इस युवती के साथ ही ऐसा अमानवीय वर्तन करती थी, जबकि अपनी तीनों पुत्रियों की काफी अच्छी देखभाल करती थी। महिला हेल्पलाइन ने युवती का काउनसेलिंग कर उसे सांत्वना दी थी।