राजकोट : धनाढ्य परिवार के नाबालिग बेटों ने जन्मदिन की पार्टी मनाने के लिए चोरी की

राजकोट : धनाढ्य परिवार के नाबालिग बेटों ने जन्मदिन की पार्टी मनाने के लिए चोरी की

पुलिस ने दो नाबालिग सहित तीन को गिरफ्तार कर लिया है

राजकोट सिटी न्यूज में एक ही सप्ताह में माता-पिता के लिए रेड लाइट के दो मामले सामने आए हैं। यह पता चला है कि अमीर माता-पिता के बच्चों ने अपने जन्मदिन की पार्टी मनाने के लिए चोरी का सहारा लिया है। राजकोट विश्वविद्यालय पुलिस ने कानून का उल्लंघन करने वाले दो नाबालिगों समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
राजकोट शहर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में पिछले एक हफ्ते में तीन चौकाने वाले मामले सामने आए हैं। यूनिवर्सिटी पुलिस ने हाल ही में नकली नोटों के साथ इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे दो छात्रों को गिरफ्तार किया है। साथ ही दो दिन पहले एक समलैंगिक को इंटरनेट के जरिए ब्लैकमेल करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उस समय यह बात सामने आई है कि राजकोट के एसएनके और ढोलकिया जैसे प्रतिष्ठित स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों ने चोरी का सहारा लिया है।
मीडिया से बातचीत में पुलिस ने कहा कि यह एक नाबालिग का जन्मदिन है, जो कानून का उल्लंघन करता है, जिससे पैसों की तत्काल जरूरत पैदा हो गई है। रुपये के कारण तीन दोस्तों ने चोरी करने की योजना बनाई। जिसके लिए स्कॉर्पियो के साथ-साथ आई ट्वेन्टी कारों को भी किराए पर लिया गया था। दोस्तों विभिन्न निर्माण स्थलों पर रेकी भी की। फिर 27 जून को सुबह तीन बजे तीनों छात्र निर्माण स्थल पर चोरी करने पहुंचे। निर्माण स्थल से डेढ़ सौ किलो भंगार चोरी कर लिये। जो सीसीटीवी में कैद हो गया था। निर्माण स्थल के मालिक ने पूरी घटना की सूचना पुलिस को दी। पूरे मामले की सूचना पुलिस को देने के बाद सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने घंटों में चोरों को पकड़ लिया। पुलिस जब सभी आरोपियों को लेकर पहुंची तो उनसे पूछताछ में पता चला कि वे आदतन अपराधी नहीं थे बल्कि प्रतिष्ठित स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम में पढ़ने वाले छात्र थे।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक वयस्क आरोपी कृष्ण पाल के पिता जमीन और मकान के खरीद-बिक्रय के व्यवसाय से जुड़े हैं। एक अन्य नाबालिग का पिता मेडिकल स्टोर चलाता है, जबकि एक अन्य नाबालिग का पिता मेडिकल प्रतिनिधि बताया जा रहा है। चोरी में संलिप्त तीनों संपन्न परिवार से हैं और उनके पास महंगे मोबाइल पाए गए हैं। यह भी पता चला है कि आरोपी ने पहले मनोरंजन के लिए लोहे का कबाड़ चुराया था।
Tags: 0