राजकोट : होटल में चलने वाले देहव्यापार के रैकेट का हुआ पर्दाफ़ाश

राजकोट : होटल में चलने वाले देहव्यापार के रैकेट का हुआ पर्दाफ़ाश

मुंबई की एनजीओ ने दी थी पुलिस को जानकारी, नाबालिग लड़की को भी बचाया

राज्य में से आए दिन देहव्यापार के रैकेट सामने आ रहे है। ऐसा ही एक और रैकेट राजकोट में से सामने आया है, जहां शहर की मशहूर होटल में देहव्यापार करवाने वाली एक गैंग को पुलिस ने हिरासत में लिया है। मुंबई की एक एनजीओ द्वारा पुलिस को इस बारे में जानकारी दी गई थी की एक व्यक्ति एक नाबालिग लड़की को बेचने के लिए राजकोट लेकर आया है। जिसके चलते पुलिस बताए गए स्थान पर जांच की तो उन्हें वहाँ वह नाबालिग लड़की मिल आई। साथ ही में पुलिस को होटल में चल रहे सेक्स रैकेट का भी पता चला है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, मुंबई स्थित एनजीओ के कुछ सदस्ता राजकोट जिल्ला समाज सुरक्षा विभाग द्वारा महिला पुलिस स्टेशन पहुंचे थे। जहां उन्होंने होटल पार्कइन में एक संतोष नाम के व्यक्ति द्वारा एक नाबालिग लड़की को बेचने के लिए लाये होने की जानकारी दी। पुलिस ने दोनों समूह के सदस्यों को साथ में रखते हुये होटल पार्कइन में छापा मारा था, जहां पुलिस को होटल के रूम नंबर 102 में से दो युवतियाँ मिल आई थी। जिनसे पूछताछ में पता चला की वह दोनों देह व्यापार से जुड़ी है। 
युवतियों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वडोदरा कि जयश्री चावडा और राजकोट के प्रभुदास उर्फ दासभाई ककड़ के साथ मिलकर ग्राहकों को बाहर से बुलाया जाता था। रूम मे से मिली 28 वर्षीय युवती ने बताया कि वह दोनों ग्राहकों से 2000 रुपए लेकर उन्हें 500 रुपए देते थे। पुलिस ने दोनों युवतियों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ कार्यवाही शुरू की है। इसके बाद पुलिस ने अपनी जांच चालू रखी, जिस दौरान उन्हें होटल के रूम नंबर 405 में से नाबालिग व्यक्ति मिल आई थी। जिसने बताया कि उसे संतोष नाम का एक व्यक्ति लेकर आया है। जो कि अभी मथुरा गया है। 
फिलहाल नाबालिग को स्पेशल होम फॉर गर्ल्स में रखा गया है,जहां उसका काउनसेलिंग किया जाएगा। काउनसेलिंग होने के बाद पुलिस द्वारा योग्य कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल पुलिस द्वारा नाबालिग से कोई पूछताछ नहीं की गई है, क्योंकि वह अभी फिलहाल काफी डरी हुई है। पुलिस अभी लड़की को राजकोट लाने वाले संतोष को ढूंढ रही है, जिसके बाद उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।