राजकोट : नवरात्रि के तीसरे दिन भारी बारिश का अनुमान, आखिरी दिन भी होगी बारिश

राजकोट :  नवरात्रि के तीसरे दिन भारी बारिश का अनुमान, आखिरी दिन भी होगी बारिश

इस समय प्रदेश के लोगों में नवरात्रि को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है

इस समय प्रदेश के लोगों में नवरात्रि को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। बुधवार को नवली नवरात्रि का तीसरा दिन रहा। वहीं मौसम विभाग ने नवरात्रि के तीसरे दिन राजकोट में बारिश की भविष्यवाणी की है। ध्यान दें कि कल नवरात्रि के दूसरे दिन राजकोट में कहीं बारिश नहीं हुई। लेकिन गर्मी व उमस बढ़ गया था और गरबा खत्म होने पर भी वातावरण ठंडा नहीं हुआ था। आज बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है। बारिश देर रात होने की संभावना है, जो गरबा के समापन तक जारी रह सकती है। जिससे खेलैया में चिंता फैल गई है।

 सुबह-सुबह कोहरा छाया रहा

राजकोट में सुबह से माहौल एकदम साफ था। आसमान में कहीं भी बारिश के बादल नजर नहीं आए। राजकोट में सुबह-सुबह कोहरा छाया रहा। लेकिन सुबह आठ बजे के बाद पूरी तरह से साफ हो गया। लेकिन दोपहर में मौसम बदल गया और आसमान में काले बादल छा गये।  मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि, शाम को राजकोट में गर्मी व उमस बढेगी और आसमान में काले बादल छाए रहेंगे।

मेघराजा खेलैयाओं के गरबा खेलकर घर जाने में बाधक बन सकते हैं

पूर्वानुमान के मुताबिक, राजकोट में देर शाम को माहौल में बदलाव होगा और बीच-बीच में बारिश भी हो सकती है। जबकि रात आठ बजे के दौरान छिटपुट बारिश की संभावना है। स्वाभाविक है कि इस बारिश से उमस की मात्रा कम हो जाएगी। लेकिन छिटपुट बारिश जारी रहने की संभावना है। रात 10 बजे के बाद हवा की गति धीमी होगी और तापमान में एक डिग्री की गिरावट आएगी। इससे वातावरण में ठंडक आएगी। लेकिन रात 11 बजे भारी बारिश की संभावना है जो दोपहर 12 बजे तक बनी रह सकती है। रात 12 बजे के बाद भी भारी बारिश का अनुमान है। इसलिए मेघराजा खेलैयाओं के गरबा खेलकर घर जाने में बाधक बन सकते हैं।
Tags: 0