राजकोट: मौसेरे भाई के प्यार में पागल नाबालिक लड़की ने उठाया ये कदम

PC : Khabarchee.com

बेग में मिला घर छोड़ने के बारे में लिखा पत्र, आधार कार्ड और 3000 रुपए लेकर घर से भागी

राज्य में आये दिन नाबालिक लड़कियों के कम उम्र में प्यार हो जाने और घर वालों के राजी ना होने के बारे में सोच कर घर से भाग जाने, छुपकर प्रेम विवाह करने और यहां तक कि आत्महत्या करने के मामले सामने आते रहते हैं। एक बार फिर राजकोट में प्रेम प्रसंग का एक और मामला सामने आया है जहां परिवार के सदस्यों द्वारा एक लड़की के उसके प्रेमी के साथ शादी के लिए तैयार नहीं होने पर लड़कीं ने घर छोड़ दिया। घर छोड़ने से पहले लड़कीं ने अपना पक्ष रखते हुए एक पत्र लिखा जिसमें लड़की ने लिखा, "मैं किशन से प्यार करती हूं। लेकिन मेरा परिवार इस शादी के लिए तैयार नहीं होने से मैं घर छोड़कर जा रही हूं।" घटना के बाद, लड़की के पिता ने राजकोट के थोरला पुलिस स्टेशन में अपनी बेटी के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई।
क्या है पूरा मामला
खबरों के मुताबिक, टीना (बदला हुआ नाम) नाम की एक युवती अपने परिवार के साथ राजकोट के दूधसागर रोड पर एक सोसायटी में रहती है। टीना ने अचानक एक नोट में अपने प्रेम संबंध के बारे में बताते हुए, घर वालों की इस रिश्ते के प्रति नाराजगी को दर्शाते हुए अपना घर छोड़ दिया। टीना ने इसमें लिखा है, '' किशन के साथ मेरा प्रेम संबंध है लेकिन मैं घर से दूर जा रही हूं क्योंकि मेरा परिवार मेरी शादी किशन से नहीं होने देगा।" टीना के पिता ने थोरला पुलिस स्टेशन में अपनी बेटी के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। टीना के पिता की शिकायत पर पुलिस ने शिकायत दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
क्या है पिता का कहना:
इस मामले में टीना के पिता कहते हैं, "मेरी तीन बेटियां और एक बेटा है।" सबसे बड़ी बेटी 15 साल की है। बड़ी बेटी परीक्षा में फेल हो गई। इसलिए वह केटरिंग में काम करने लगी। मैं अपनी बेटी और पत्नी के साथ 24 फरवरी को चोटिला में एक रिश्तेदार के घर गया था। जब हम 25 फरवरी की सुबह घर आए तो बड़ी बेटी टीना घर पर नहीं थी। जब हमने अपने आस-पास के लोगों के बारे में पूछताछ की, तो हमें पता चला कि टीना केटरिंग के काम करने के लिए निकली हैं। जब केटरिंग में काम करने वाले लोगों से पूछताछ की गई तो उन्हों ने बताया की टीना वहाँ नहीं थी। 
छः महीने पहले बेटी को समझाकर किया था प्रेमी से दूर 
पिता ने  संदेह के आधार पर टीना के बैग की तलाशी ली और तो उसमें उन्हें एक नोट मिला। जिससे उन्हें पता चला की टीना घर छोड़ कर भाग गई हैं।  टीना अपने साथ आधार कार्ड, स्कूल सर्टिफिकेट और 3,000 रुपये लेकर गई है। टीना जिस लड़के किशन से प्यार करती है वो उसकी सगी मौसी का बेटा है। छह महीने पहले जब उन्हें इस बारे में पता चला था तो उन्होंने टीना को समझाया कि रिश्तेदार होने के कारण यह संभव नहीं हैं। इसके बाद, टीना किशन से अलग गई और फिर एकाएक उसने घर छोड़ दिया। हालांकि जब किशन के घर पर देखा गया तो किशन अपने ही घर पर मिला।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें