राजकोट: राज्य में शराबबंदी, पर यहां दूध की तरह धड़ल्ले से बिक रही देशी शराब

राजकोट: राज्य में शराबबंदी, पर यहां दूध की तरह धड़ल्ले से बिक रही देशी शराब

प्रशासन की व्यवस्था पर उठ रहे है सवाल, एक पखवाड़े में दूसरी बार सामने आया वीडियो

गुजरात में पूरी तरह से शराबबंदी है। यहाँ शराब खरीदना या बेचना गैरकानूनी है। हालांकि इसके बाद भी यहाँ चोरीछिपे धडल्ले से शराब बिकती है। ऐसे में राजकोट के समाकांठा इलाके में देसी शराब की खुलेआम बिक्री के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इन वायरल वीडियो के सामने आने के बाद राजकोट शहर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इन वीडियो में दिख रहे लोगों को जल्द से जल्द पकड़ने का आदेश दिया हैं।
आपको बता दें कि राजकोट शहर की पुलिस द्वारा समय-समय पर देशी शराब की भट्टियों को खोजने और फिर उन्हें नष्ट करने के लिए मेगा ड्राइव का आयोजन किया जाता है। जिसके तहत बड़ी संख्या में देशी शराब के साथ-साथ विदेशी शराब को जब्त किया जा रहा है। हालांकि पिछले एक पखवाड़े में दूसरी बार शहर में देसी शराब के खुलेआम बेचे जाने के वीडियो वायरल हुए हैं। राजकोट शहर के समाकांठा क्षेत्र में खुलेआम बिक रही देसी शराब के चार वीडियो वायरल हुए हैं। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जिस तरह कोई दुकान जाकर सामान ले सकता हैं वैसे ही कुछ लोग घर जाकर शराब ले रहे हैं। एक अन्य वीडियो में यह भी सामने आया है कि देसी शराब को बोरियों में भरकर बेचा जा रहा है।
ऐसे में इन वायरल वीडियो ने पुलिस प्रशासन पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं. ऐसे लोग खुलेआम शराब क्यों बेच रहे हैं? क्या उसे खुलेआम शराब बेचने के लिए पुलिस सुरक्षा है? क्या शराबबंदी वाले गुजरात में इस तरह खुलेआम अवैध रूप से शराब बांटना संभव है? ऐसा क्या है कि इस क्षेत्र में संबंधित थाना क्षेत्र के अधिकारियों व जवानों को शराब की खुली बिक्री से किसी का सरोकार नहीं है? क्या मीडिया में आने के बाद ही पुलिस कार्रवाई करेगी?
उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह पहले भी तालुका थाना क्षेत्र के शनिवारी बाजार नामक इलाके में खुलेआम बिक रही शराब का एक वीडियो सामने आया था। वीडियो के खिलाफ पश्चिम डिवीजन के डीसीपी मनोहर सिंह जडेजा ने जांच के आदेश दिए थे। साथ ही सभी आरोपितों को भी कुछ घंटों के भीतर धर लिया गया था।