राजकोट : पटोला की दुकान से लाखों रुपये की चोरी का मामला सुलझा; पुलिस ने इस तरह आरोपी को किया गिरफ्तार

राजकोट :  पटोला की दुकान से लाखों रुपये की चोरी का मामला सुलझा; पुलिस ने इस तरह आरोपी को किया गिरफ्तार

घटना पुलिस आयुक्त कार्यालय से 750 मीटर की दूरी पर हुई

 राजकोट शहर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसमें पटोला के धंधे से जुड़े दो कारोबारियों पर कर्ज है और पटोला के अन्य कारोबारियों के यहां चोरी करने का मामला सामने आया है।  इस मामले में क्राइम ब्रांच (राजकोट क्राइम ब्रांच) की टीम ने कुछ घंटे के भीतर पांच में से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले का एक आरोपी फिलहाल फरार है। घटना पुलिस आयुक्त कार्यालय से 750 मीटर की दूरी पर हुई।
राजकोट शहर के पुलिस आयुक्त कार्यालय से केवल 750 मीटर की दूरी पर सर्वेश्वर चौक पर स्थित वीजे संस नामक दुकान से पटोला समेत लाखों रुपये का माल चोरी हो गया। आरोपी ने 21 जून को सुबह साढ़े तीन बजे से साढ़े चार बजे के बीच चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरी की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस अपराध शाखा सहित एक काफिला तत्काल प्रभाव से मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला। वहीं डॉग स्क्वायड की भी मदद ली गई।
पटोला समेत लाखों रुपये का सामान चोरी के दो दिन पहले दुकान पर पहुंचा था। यहां तक कि पुलिस को भी शक था कि चोर करने वाला कोई जानकार हो सकता है। क्राइम ब्रांच की टीम ने टेक्निकल सर्विलांस और ह्यूमन इंटेलिजेंस के जरिए पांच में से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चार आरोपियों में से दो की पहचान शिकलीगर  गिरोह के सदस्य के रूप में भी हुई है। साथ ही दो आरोपी पटोला व्यवसायी हैं। गिरफ्तार आरोपियों में  हरिभाई पालजीभाई गोहिल, मनीषभाई जितिया  सुजान सिंग टांक, साहेब सिंग टांक का समावेश है। जबकि सतनाम सिंग जूणी नामक आरोपी फरार है। 
पुलिस पूछताछ में मुख्य आरोपी हरि व मनीष ने चोरी की घटना की जानकारी देते हुए बताया कि दोनों पटोला के धंधे से जुड़े थे। साथ ही यह भी पता चला है कि दोनों पटोला के धंधे में कर्ज में डूबे हुए हैं। उसने कर्ज से मुक्ति पाने के लिए चोरी की साजिश करना कबूल किया है।
Tags: 0