राजकोट : एक तेल कंपनी की ब्रांड एंबेसडर, सर से पैर तक लम्बे बाल, अब कैंसर रोगियों के लिए केशदान कर ले रही है दीक्षा

राजकोट : एक तेल कंपनी की ब्रांड एंबेसडर, सर से पैर तक लम्बे बाल, अब कैंसर रोगियों के लिए केशदान कर ले रही है दीक्षा

बीबीए तक की पढ़ाई, 19 साल की उम्र में माता-पिता से नहीं मिली दीक्षा लेने की इजाजत, अब 20 फरवरी करेंगी संसार का त्याग

जो व्यक्ति संसार के मोहमाया से विरक्त हो जाता है उसमें सेवा और त्याग की भावना जाग्रत हो जाती है और उसे संसार के सभी सुख, धन और वैभव की आवश्यकता नहीं होती। राजकोट की बेटी निधिबेन शाह ने 20 फरवरी को दुनिया की मोहमाया को त्यागकर दीक्षा की राह अपना लिया।
आपको बता दें कि निधिबेन शाह को उनके सिर से पैर तक लंबे बालों के कारण उन्हें एक हेयर ऑयल कंपनी का ब्रांड-एंबेसडर बनाया गया था। वह नियमित रूप से अपने बालों को एक कंपनी को दान करता है जो संयुक्त राज्य में कैंसर पीड़ितों के लिए विग बनाती है। बीबीए तक पढ़ाई करने वाली निधिबेन ने 19 साल की उम्र में दीक्षा लेने का फैसला किया था, लेकिन माता-पिता की मंजूरी के अभाव में ऐसा नहीं कर सकीं। इसके बाद निधिबेन ने सोचा कि शादी नहीं कर संयम के मार्ग पर चलने की सहमति मिलने तक सेवा में जीवन व्यतीत करना चाहिए। अब 12 साल के संघर्ष के बाद नितिनभाई शाह की बेटी संयम फरवरी में राष्ट्रसंत नम्रमुनि महाराज के पास संयम लेंगे।
आपको बता दें कि धर्म वत्सला मां रिनाबेन और धर्मपरायण पिता नितिनभाई कांतिभाई शाह की प्यारी बेटी निधि का जन्म धार्मिक शहर राजकोट के गोंडल में हुआ था। वे पिछले एक दशक के अलावा नम्रमुनि महाराज प्रेरित मिशन में विभिन्न क्षेत्रों में सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। मुमुक्षु निधिबेन ने कुछ पत्रिकाओं, प्रतिक्रमा, पन्नावन सूत्र, कर्म प्रकृति आदि को कंठस्थ किया है। अपने लम्बे बालों के कारण राजकोट स्थित हेयर ऑयल कंपनी का ब्रांड-एंबेसडर निधिबेन ने कई लोगों को मानवता के लिए अंगदान करने के लिए प्रेरित किया है।
एक बार परम गुरुदेव ने निधिबेन से कहा था कि निधिबेन इस दुनिया में कई कैंसर पीड़ित हैं। क्या आपने कभी उन लोगों के बारे में सोचा है जिनके सिर पर बाल नहीं होते हैं? उसी दिन, उन्होंने अपने बाल मुंडवाने और कैंसर रोगियों के लिए बने विग के लिए निधिबेन को देने का फैसला किया। निधिबेन के अनोखे त्याग के लिए यू.एस.ए ने निधिबेन को एक पुरस्कार से सम्मानित किया।