राजकोट : भारी बारिश के कारण इलाके हुए जलमग्न, सड़कों में भरा पानी

राजकोट : भारी बारिश के कारण इलाके हुए जलमग्न, सड़कों में भरा पानी

छात्र अपनी जान जोखिम में डालकर सड़क पार कर स्कूल पहुंचते हैं

राजकोट जिले में जसदान और विचिया तालुकों को छोड़कर, अन्य सभी तालुकों में भारी बारिश के कारण पानी भर गया है। इसके साथ गोंडल, उपलेट, धोराजी, लोधिका में भारी बारिश हुई है। नतीजतन, थेर ग्रामीण क्षेत्र को जोड़ने वाले कई रास्ते पानी में डूब गए हैं। वर्तमान में उपलेटा के गढ़ला गांव को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर एक नदी पुलिया है, जो भारी बारिश के कारण जलमग्न है।
उपलेटा जिले में भारी बारिश से घोड़ापुर नदी पर गांव तक पहुंचने के लिए पुलिया का निर्माण किया गया है। लेकिन पिछले 10 दिनों से इस पुल पर लगातार पानी बह रहा है। हालांकि, छात्र अपनी जान जोखिम में डालकर सड़क पार कर स्कूल पहुंचते हैं ताकि शिक्षा से वंचित न रहें। पिछले 10 दिनों से लगातार सड़क पर पानी बह रहा है, जिससे रास्ते पर शैवाल का भय बना हुआ है, इससे छात्र के पैर फिसलने का खतरा बना हुआ है। सड़क पर पुल बनाने के लिए ग्रामीणों ने अक्सर सरकारी अधिकारियों और स्थानीय नेताओं से संपर्क किया है, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
इस संबंध में गढला के सरपंच नारनभाई अहीर ने कहा कि गांव से होकर गुजरने वाली नदी के शीर्ष पर एक बांध है, जो भारी बारिश के कारण छोड़ दिया गया है, जिससे मुख्य सड़क पर आये कोज़वे से पिछले 10 दिनों से पानी बह रहा है। इसको लेकर हम कई बार सरकार को ज्ञापन दे चुके हैं। एसटी की बस पिछले 10 दिनों से गांव में नहीं आ रही है, जिससे ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। लोगों के नदी में गिरने की भी घटनाएं हो चुकी हैं। इसलिए ग्रामीणों की मांग है कि इस पुल को 10 फीट ऊंचा बनाया जाए।