राजकोट : थम गए 500 ट्रक के पहिये, जानें किस कारण ट्रांसपोर्टरों ने की हड़ताल

राजकोट : थम गए 500 ट्रक के पहिये, जानें किस कारण ट्रांसपोर्टरों ने की हड़ताल

'जिसका माल, उसका हमाल' मुद्दे पर ट्रांसपोर्टर्स ने दिया था आवेदन

शहर के आरएमसी ट्रांसपोर्टर के 500 ट्रक के पहिये आज थम गए। 1 अगस्त से ट्रांसपोर्टर द्वारा लोडिंग या अनलोड किए जाने वाले सामानों की मजदूरी नहीं देने का निर्णय निर्णय लिया था। जिसके बारे में उन्होंने व्यापारियों को आवेदन देकर जानकारी भी दी थी। हालांकि इसके बाद भी व्यापारियों का कोई भी सकारात्मक प्रतिभाव नहीं मिला। 
व्यपारियों द्वारा अपेक्षित प्रतिभाव ना मिलने के कारण सभी ट्रांसपोर्टरों द्वारा हड़ताल का ऐलान किया गया था। जिसके चलते शहर भर में चलने वाले 500 से अधिक ट्रकों के पहिये थम गए थे। उल्लेखनीय है की ट्रांसपोर्टरों द्वारा पहले ही 'जिसका माल उसका हमाल' मुद्दे पर व्यापारी संगठनों को आवेदन दिया गया था। पर इसका कोई उत्तर नहीं आए है। ऐसे में अब इस हड़ताल के बाद व्यापारी संगठन क्या निर्णय लेते है इस पर सभी की नजर लगी हुई है। 
अभी एक दिन पहले ही राजकोट के ट्रांसपोर्ट असोशिएशन के प्रतिनिधियों ने मार्केटिंग यार्ड में एक मीटिंग भी आयोजित की थी, जिसमें बड़ी संख्या में व्यापारी और अन्य अग्रणी भी मौजूद थे। इस मीटिंग में बायोडीजल पर लगे प्रतिबंध के कारण ट्रांसपोर्ट के किराये में भी 15 प्रतिशत जितना इजाफा किए जाने का निर्णय लिया गया था।