राजकोट : सिविल अस्पताल के बाहर 40 एम्बुलेंस और अंदर दाखिल होने मरीजों की लंबी वेटिंग!

राजकोट : सिविल अस्पताल के बाहर 40 एम्बुलेंस और अंदर दाखिल होने मरीजों की लंबी वेटिंग!

100 से 150 मरीजों का चल रहा है वेटिंग, अस्पताल के बाहर खड़ी है एम्ब्युलेंस की लंबी लाइन

राज्य में लगातार कोरोना का रिकवरी रेट कम होते जा रहा है। हर जगह केस के साथ-साथ मृत्युआँक भी बढ़ते जा रहा है। कोरोना वायरस का दूसरा स्ट्रेन सभी के लिए काफी खतरनाक साबित हो रहा है। अब तक मात्र निजी अस्पतालों में बेड की कमी थी, पर अब राजकोट की सिविल अस्पताल में भी बेड की कमी पड़ने लगी है। ऐसे में पूरे शहर में मेडिकल इमर्जंसी भी हो सकती है। 
शहर में जब एक मरीज के परिजन ने कंट्रोल रूम में फोन किया तो उसे जवाब मिला की फिलहाल वहाँ 100 से 150 मरीजों का वेटिंग चल रहा है। ऐसे में आपकी बारी कब आएगी वह नहीं बताया जा सकता। राजकोट जिले के जेतलसर गाँव में रहने वाले जीतूभाई जोशी नाम के मरीज ने जब उनका ऑक्सीज़न में कमी आने के कारण अस्पताल में बेड की कमी के बारे में पूछा तो जवाब सुनकर परिजन और मरीज सभी चिंता में आ गए। जीतूभाई को कहा गया की सिविल अस्पताल में सभी बेड भर चुके है। ऐसे में आपकी बारी कब आएगी वह नहीं कहा जा सकता। यही नहीं अस्पताल में जाने के लिए भी 40 एम्ब्युलेंस की लंबी लाइन लगी थी। 
ऐसे में कोरोना का खतरा कितना बढ़ चुका है इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। यहीं नहीं इस तरह से लाइन में लगे होने के कारण कई बार तो 108 को फोन करने पर भी आठ घंटे तक का वेटिंग लिस्ट मिल रहा है।