राजस्थान : लूटेरों ने क्रूरता की हदें पार की; 108 वर्षीय वृद्धा के पैर काट चांदी के कड़े ले उड़े!

राजस्थान : लूटेरों ने क्रूरता की हदें पार की; 108 वर्षीय वृद्धा के पैर काट चांदी के कड़े ले उड़े!

जयपुर की इस वारदात से पहले कोटा में भी समान प्रकार की घटना घटी थी

राजस्थान से एक चौंकाने वाली खबर आ रही है। राजधानी जयपुर में लुटेरों ने क्रूरता की सारी हदों को पार कर दिया। अत्यंत सनसनीखेज इस मामले में लूटेरों ने 108 वर्षीय बुजुर्ग महिला द्वारा पैरों में पहने गये चांदी के कड़ों को पाने महिला के पैर ही काट डाले। 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जयपुर की मीना कोलोनी निवासी 108 वर्षीय जमुना देवी सुबह अपने घर में अकेली थीं। तड़के साड़े पांच बजे के करीब लूटेरे उनके घर में घूसे और उन्हें घसीट कर बाथरूम में ले गये। वहां उन्होंने जमुना देवी ने पैरों में पहने कड़े निकालने की नाकाम कोशिश की। 


पुलिस के अनुसार लूटेरों ने बाद में क्रूर ढंग से धारदार हथियार की मदद से वृद्धा के दोनों पैर घूटनों के नीचे के हिस्से से काट दिये और कड़े लेकर चलते बने। खून से सराबोर महिला को मंदिर से लौटी उनकी पुत्री ने देखा और फिर मामले की सूचना ग्राम वासियों को मिलते ही वहां भीड़ जमा हो गई। इसी बीच पुलिस को सूचना दी गई। घायल महिला को अस्पताल ले जाया गया। पुलिस सीसीटीवी फूटेज की मदद से मामले की जांच कर रही है। जयपुर के एसीपी गलता पीएस ने मीडिया को बताया कि वारदात में उपयोग में लिया गया हथियार और पीड़िता के पैरों के कटे हुए हिस्से मिले हैं। महिला का इलाज चल रहा है। 


बता दें कि इससे पहले राजस्थान के ही कोटा में एक ऐसे ही मामले में लूटेरे बुजुर्ग महिला के पैर काट कर चांदी के कड़े लूट कर फरार हो गये थे। कोटा की घटना के आरोपी भी अब तक पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं।