राजस्थान : इस परिवार की पांचों बहन है RAS ऑफिसर, परिवार और गाँव का नाम किया रोशन

राजस्थान : इस परिवार की पांचों बहन है RAS ऑफिसर, परिवार और गाँव का नाम किया रोशन

एक साथ परीक्षा में बैठी थी तीनों बहने, 10 साल पहले ही बन चुकी थी बड़ी बहनें RAS ऑफिसर

कहते है की बेटियाँ किसी भी मामले में बेटो से कम नहीं है। माना जाता है कि यदि एक बेटे को अच्छे से पाला जाये तो वह एक कुल का भला करता है, जबकि यदि एक बेटी की परवरिश अच्छे से की जाये तो वह दो कुलों का भला करती है। इसका ही एक सबसे बड़ा उदाहरण दिया है राजस्थान के एक परिवार की पाँच बहनों ने, जिन्होंने RAS ऑफिसर बनाकर अपने परिवार का नाम रोशन किया है। राजस्थान की प्रशासनिक सवा की परीक्षा में तीन बहनों ने एक साथ परीक्षा पास की है। तीनों बहनों ने के साथ पढ़ाई की थी और अब एक साथ वह आरएएस ऑफिसर बनी है। इसके पहले उनकी दो बहन पहले ही आरएएस ऑफिसर बन चुकी है। 
परिवार की सबसे बड़ी बहन रोमा साल 2011 में ही आरएएस बनी थी, जिसके बाद साल 2012 में उनकी दूसरी बहन भी आरएएस बनी थी। दोनों बड़ी बहन के बाद इस बार तीनों बहनों ने एक साथ परीक्षा दी थी और तीनों उसमें सफल भी हुई थी। तीनों बहन में से अंशु ने 31वां, रितू ने 96वां और सुमन ने 98वां क्रम हासिल किया था। पांचों बहन अपनी शुरुआती सालों में सरकारी स्कूल में पढ़ाई करती थी, जिसके बाद शहर में वह निजी स्कूल में पढ़ाई करने के लिए गई। 
किसान सहदेव की पाँच बेटी थी। पर इसके बाद भी उन्होंने अपनी बेटियों को अभिशाप नहीं समजा था। छोटे से गाँव की तीन बेटियों ने एक साथ आरएएस ऑफिसर बनकर गाँव का नाम रोशन किया है। किसान का परिवार जैस ही अपने गाँव हनुमानगढ़ वापिस पहुंचेगे तो उनके भव्य स्वागत की तैयारियां की जाएगी। 
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: Rajasthan