राजस्थान : जयपुर में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की लाश मिली, पुलिस जाँच में सामने आये चौंकाने वाले तथ्य

राजस्थान : जयपुर में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की लाश मिली, पुलिस जाँच में सामने आये चौंकाने वाले तथ्य

मरने वालों में तीन महिलाएं, तीनों सगी बहनें, इनमें से एक ने तो वॉट्सएप स्टेटस के जरिए खुदकुशी करने के संकेत भी दे दिए थे

राजस्थान के जयपुर के दूदू में शनिवार को एक ही परिवार के तीन महिलाओं समेत 5 लोगों का शव कुएं में मिलने के बाद हड़कंप मच गया। मरने वालों में तीन महिलाएं और दो बच्चे शामिल थे। मामले में जांच के दौरान परत दर परत हैरान करने वाले कई खुलासे हो रहे हैं। 
जानकारी के अनुसार तीन महिलाएं बहनें 27 साल की कालू, 23 साल की ममता और 20साल की कमलेश सगी बहनें थी, 2003 जब तीनों नाबालिग थी तभी उनकी शादी कर दी गयी थी। पड़ोंसियों ने बताया कि महिलाओं के पति अनपढ़ थे और शराब पीकर उन्हे आए दिन पीटते थे। कुछ दिन पहले ही बड़ी बहन को उसके पति ने बहुत पीटा था। जिससे उसकी आंख में गंभीर चोट लगी थी और वो अस्पताल इलाज के लिए भी गयी थी। पति नरसी, गोरयो और मुकेश को पुलिस ने फिलहाल गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में सामने आया कि तीनों बहनें पढ़ाई करके जिदंगी संवारना चाहती थी। लेकिन शराबी और शकी पति उन्हे हर दिन टॉर्चर कर रहे थे।
सबसे बड़ी बहन कालू थी, जबकि दोनों छोटी बहनें ममता और कमलेश गर्भवती थी और इसी हफ्ते डिलीवरी भी होनी थी। ममता का चयन पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में भी हो गया था। वही बहन कालू बीए फाइनल इयर की पढ़ाई कर रही थी। छोटी बहन कमलेश का दाखिला सेंट्रल यूनिवर्सिटी में हुआ था। इनमें से एक ने तो वॉट्सएप स्टेटस के जरिए खुदकुशी करने के संकेत भी दे दिए थे। पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि की है। मीणों के मोहल्ले में रहने वाली ये महिलाएं अपने बच्चों के संग 25 मई को बाजार जाने के बहाने घर से निकली थीं। जब वे घर नहीं लौटीं तो उनके परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। साथ ही महिलाओं और बच्चों की तलाश में पोस्टर भी लगाए गए।
पुलिस जाँच में जानकरी मिली कि तीनों पति कुछ काम नहीं करते थे। पुरखों की जमीन को बेच बेचकर तीनों शराब पीते थे और घर चलाते थे। कुएं में दो नाबालिग बच्चों के शव भी मिले थे। इस मामले को लेकर मीणा समाज की तरफ से धरना प्रदर्शन भी किया गया था। पुलिस को दूदू कस्बे से दो किमी दूर खेतों की झाड़ियों के बीच कुएं में तीनों महिलाओं और दो नाबिलग बच्चों के शव मिले थे। 15 दिन पहले भी बड़ी बहन के साथ बुरी तरह मारपीट की गयी थी।
Tags: Rajsthan