राजस्थान : पत्नी की याद में परेशान होकर 70 साल के एक बुजुर्ग ने की आत्महत्या

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

वहरावली गांव में रहने वाले नारायण सिंह ने सुसाइड नोट लिखकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया

आज के समय में आत्महत्या एक बड़ी समस्या बनी हुई है। युवाओं से लेकर बच्चे और बच्चों से लेकर बुजुर्ग भी किसी न किसी कारणवश अपनी जीवनलीला समाप्त कर ले रहे हैं। बीते दिनों में आत्महत्या के कई मामले सामने आये है। अब राजस्थान के भरतपुर में 70 साल के एक बुजुर्ग ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। 
जानकारी के अनुसार रूपवास थाना इलाके के वहरावली गांव में रहने वाले नारायण सिंह एक साल पहले बुजुर्ग की पत्नी की मौत से परेशान थे और पत्नी की याद में नारायण ने एक सुसाइड नोट लिखकर पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। अपने सुसाइड नोट में नारायण सिंह ने लिखा है कि वह अपनी मर्जी से ऐसा कदम उठा रहे हैं, क्योंकि उन्हें घरवाली की याद सताती है। हो गई थी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है । 
इस मामले में मथुरा गेट थानाधिकारी रामलाल गुर्जर का कहना है कि 70 वर्षीय व्यक्ति नारायण सिंह पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। सुसाइड नोट मिला है जिसमें लिखा है कि मैं आत्महत्या कर रहा हूं क्योंकि मुझे मेरी पत्नी की याद आती है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। 
जानकारी के मुताबिक नारायण पत्नी की मौत के बाद अपने खुद को अकेला महसूस कर रहे थे। मृतक के दो बच्चे हैं जिनकी शादी हो चुकी है। सुबह मृतक नारायण सिंह ने अपने पोते को बुलाकर कहा कि यहां मेरे कपड़े रखे हैं इनको लेकर चला जा। लेकिन थोड़ी देर बाद पता लगा कि नरेंद्र सिंह ने फांसी लगा ली है। 

(आत्महत्या एक गंभीर मनोवैज्ञानिक और सामाजिक समस्या है. अगर आप भी तनाव से गुजर रहे हैं तो भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 18002333330 से मदद ले सकते हैं. आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से भी बात करनी चाहिए.)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें