राजस्थान का राज पैलेस : एशिया का सबसे मंहगा होटल, इसके बाथरूम में लगा सोने का नल

(Photo Credit : gstv.in)

एक रात ठहरने का एक कमरे का किराया 18 लाख रुपए

दुनिया भर में बहुत से अजब गजब होटल और पैलेसेज है जहाँ जाना हर आदमी का सपना होता है। भारत में भी ऐसे कई होटल्स है और आज हम आपको ऐसे ही एक होटल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी खासियत जानकर आप हैरान रह जाएंगे। हम बात कर रहे हैं राजस्थान के राज पैलेस के बारे में। भारत के महंगे होटलों में शुमार होटल 'द राज पैलेस' राजस्थान के जयपुर में स्थित है।
आपको बता दें कि इस होटल की सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इसके बाथरूम के नल में सोना है। एशिया का सबसे महंगे होटल के खास दरबार स्वीट में एक रात ठहरने का एक कमरे का किराया 18 लाख रुपए है। आधुनिक सुविधाओं से लैस कमरे में ठहरने वाले मेहमान के लिए चांदी का पलंग सजकर तैयार है। वहीं खास व्यंजनों को सोने की थाली में परोसा जाएगा।
(Photo Credit : gstv.in)
इस होटल की खास बात यह है कि मेहमानों को चांदी के बिस्तर में सुला दिया जाता है। होटल के सभी कमरे आलीशान हैं। इस दौरान शाही मेहमानों के लिए सेवकों की 5 स्पेशल की टीम हर वक्त मौजूद रहेगी। इसके साथ ही हर वक्त खास कलाकार प्रस्तुति देने को तैयार रहेंगे। मेहमानों को विंटेज कार में बिठाकर जयपुर की धरोहर दिखाई जाएगी, साथ ही एलिफेंट सफारी और लेपर्ड सफारी की भी व्यवस्था की गई है।
होटल में 78 आलीशान कमरे हैं। यह कमरा संगमरमर से तराशा गया है। राज पैलेस होटल को वर्ष 2007 में राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ विरासत होटल के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें