सूरत के कई हिस्सों में बारिश, माहौल बना खुशनुमा

सूरत के कई हिस्सों में बारिश, माहौल बना खुशनुमा

सूरत के अठवा, रांदेर, चोर्यासी सहित इलाकों में बारिश

गुजरात मानसून विदाई ले रहा है, हालांकि इस बीच सूरत में आज सुबह से ही बारिश का मौसम बना हुआ है। सूरत के अठवा, रांदेर, चोर्यासी, कतारगांव और डूमस समेत कई इलाकों में बारिश हुई है। दक्षिण गुजरात के सूरत शहर और जिले में दो दिनों से बारिश हो रही है। सूरत में पिछले दो दिनों से उमस होने से बारिश के कारण वातावरण में ठंडक आ गई। 
गुजरात मानसून की विदाई हो रही है। अब अगले चार दिनों के दौरान उत्तर गुजरात-सौराष्ट्र-दक्षिण गुजरात जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इससे निश्चित रूप से नवरात्रि के दौरान गरबा प्रेमियों का बारिश का विघ्र नहीं आएगा और नवरात्रि के दौरान शेरी में गरबा खेल सकेंगे। गौरतलब है कि गुजरात स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशंस सेंटर (एसईओसी) की रिपोर्ट के मुताबिक सौराष्ट्र में इस साल सबसे ज्यादा बारिश हुई है। देवभूमि द्वारका, जामनगर और राजकोट जिलों में औसत से 130 फीसदी अधिक बारिश हुई। भारी बारिश से सौराष्ट्र समेत कई इलाके में काफी नुकसान हुआ।
इस साल हुई बारिश ने राज्य में पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले 30 सालों में इस साल की औसत सबसे लंबी बारिश के सीजन में अब तक 95 प्रतिशत बारिश रही है।
Tags: