पुष्पा फेम अल्लू अर्जुन तंबाकू का विज्ञापन नहीं करेंगे, जानिए क्या बढ़िया बात कही

पुष्पा फेम अल्लू अर्जुन तंबाकू का विज्ञापन नहीं करेंगे, जानिए क्या बढ़िया बात कही

इससे पहले अभिनेत्री साई पल्लवी ने साल 2019 में एक फेयरनेस कंपनी के 2 करोड़ के विज्ञापन को ठुकराया था

एक तरफ जहाँ बॉलीवुड के सुपरस्टार्स इतना सफल होने के बाद भी पान-मसाला, तम्बाकू और ऐसे ही स्वास्थ्य के लिए हानिकारक चीजों का विज्ञापन करते नजर आ रहे हैं। लोगों को धूम्रपान ना करने का संदेश देने वाले अक्षय कुमार भी अब विमल का विज्ञापन करते नजर आ रहे हैं और इस पर लोगों ने उन्हें ट्रोल भी किया है वहीं दूसरी और साउथ के फिल्म जगह के सुपरस्टार्स इन बातों से कोसों दूर रहते हैं। दक्षिण फिल्म जगह के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन पर्यावरण के प्रति सतर्क और तंबाकू के खिलाफ मुखर रहे हैं। वो समय-समय पर लोगों से इसे छोड़ने की अपील करते रहे हैं।
हाल ही में अपने ब्लाकब्लास्टर फिल्म ‘पुष्पा द राइज’ को लेकर चर्चा में रहने वाले दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन एक बार फिर से चर्चा में हैं। इस बार वो उन्होंने अपनी कथनी और करनी को एक करते हुए एक तंबाकू ब्रांड का टीवी प्रचार करने से मना कर दिया। उनके इस फैसले के बाद लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। अल्लू अर्जुन को तंबाकू कंपनी ने भारी-भरकम फीस ऑफर की थी, लेकिन एक्टर गलत संदेश का हवाला देते हुए इसे स्वीकार करने से मना कर दिया,
जानकारी के अनुसार, हाल ही में अपना 40वाँ जन्मदिन मनाकर सर्बिया से देश लौटे अर्जुन के करीबी सूत्रों ने इस बारे में बताया कि अल्लू अर्जुन फिटनेस के प्रति काफी सचेत रहते हैं। ऐसे में जब एक लोकप्रिय तंबाकू कंपनी ने उनसे अपने प्रोडक्ट के प्रचार की पेशकश की तो उन्होंने बिना कुछ सोचे-समझे इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। अर्जुन का कहना था कि वो नहीं चाहते हैं कि उनके फैन इस बात से प्रेरित होकर तंबाकू जैसे जहरीले पदार्थ का सेवन करें। समय-समय पर अपने लोगों से इस नशे की लत को छोड़ने की अपील करने वाले अल्लू अर्जुन पर्यावरण के प्रति सतर्कता और अच्छी आदतों का समर्थन करते रहे हैं। वो सदा ही तंबाकू के खिलाफ रहे हैं।
आपको बता दें कि ऐसा कोई पहली दफा नहीं है जब किसी साउथ के कलाकार ने ऐसे किसी चीज के विज्ञापन को ठुकरा चुके हैं। इससे पहले अभिनेत्री साई पल्लवी ने साल 2019 में एक फेयरनेस कंपनी के 2 करोड़ के विज्ञापन को यह कहकर ठुकरा दिया था कि वो भारतीय हैं और उनका रंग सही है।बहरहाल अगर उनकी आगामी फिल्मों को लेकर बात की जाय तो अल्लू अर्जुन की अगली फिल्म निर्देशक सुकुमार की ‘पुष्पा द रूल’ है, जिसकी शूटिंग इसी जून से शुरू हो सकती है।