पोरबंदर : बुआ-भतीजे की जोड़ी ने बनाया सबसे लंबा चॉकलेट बार, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा मिली मान्यता

पोरबंदर : बुआ-भतीजे की जोड़ी ने बनाया सबसे लंबा चॉकलेट बार, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा मिली मान्यता

इन दोनों ने बनाई 288 मीटर लंबी चॉकलेट बार

पोरबंदर के बुआ-भातिये की जोड़ी ने दुनिया के सबसे लंबे चॉकलेट बार बनाने का कारनामा किया है। इसके लिए उन्होंने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा मान्यता दी गई है और उन्हें सबसे लंबे चॉकलेट बार के लिए प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया है।
पोरबंदर में बचपन से ही चॉकलेट प्रेमी सेफ किशन हिंदोचा को चॉकलेट का ज्यादा शौक था, उन्हें इंटरनेट के जरिए चॉकलेट बार के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की जानकारी मिली, जिसके बाद उन्होंने अपना नाम गिनीज बुक ऑफ इंडिया में दर्ज कराया। 2 अप्रैल को पोरबंदर में गिनीज बुक ऑफ़ विश्व रिकॉर्ड वेबसाइट टीम द्वारा सुझाए गए मानदंडों के अनुसार अपनी बुआ मृदुलाबेन के साथ मिलकर हिंदोचा ने 288 मीटर लंबी चॉकलेट बार बनाई।
आपको बता दें कि इसे बनाने में 110 किलो चॉकलेट का इस्तेमाल किया गया था और कुल 2308 चॉकलेट बार तैयार करने में किशन हिंदोचा को एक घंटा 40 मिनट का समय लगा। इस मौके पर जज, दो गवाहों और स्वास्थ्य एवं स्वच्छता निरीक्षक व सीए की मौजूदगी में इस चॉकलेट बार की व्यवस्था की गई। जिसे रिकॉर्ड कर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भेज दिया गया जिसे गिनीज बुक ने सबसे लंबे चॉकलेट बार का सर्टिफिकेट दिया है।