लोगों की मेहनत रंग लाई; धैर्यराज के ईलाज के लिये इकठ्ठे हो गये पूरे 16 करोड़ रुपये!

लोगों की मेहनत रंग लाई; धैर्यराज के ईलाज के लिये इकठ्ठे हो गये पूरे 16 करोड़ रुपये!

सोशल मीडिया के कारण बच सकेगी नन्हें बच्चे की जान, दवा आने के बाद शुरू किया जाएगा इलाज

पिछले कई दिनों से धैर्यराज नाम के एक बालक एक लिए विविध सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर से उसके इलाज के लिए पैसे जमा करने का जो अभियान चल रहा था, आखिरकार वह सफल हो गया है। महिसागर के नन्हें से बालक के इलाज के लिए जरूरी 16 करोड़ की रकम जमा हो गई है, जिसके चलते अब अमेरिका से उसके लिए जरूरी इंजेक्शन मंगवाया जा सकेगा। 
बता दे की महिसागर के कनेसरा गाँव में मध्यम वर्ग में जन्में धैर्यराज को SMA-1 नाम की बीमारी है। जिसके चलते उसके अंदर न्यूरोन्स का उचित प्रमाण नहीं रह पता और उसकी रीढ़ की हड्डियों में कमजोरी होने के वजह से बालक को खड़े होने में दिक्कत होती है। कई बार तो बालक को सांस लेने में भी दिक्कत पैदा होती है। धैर्यराज के पिता के पास इलाज के लिए पैसे नहीं थे और इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर मदद मांगी। लोगों से मांगी गई इस मदद को सभी ने सहर्ष स्वीकार भी किया और जितना बन पड़ा उन लोगों ने किया। 
राज्य सरकार द्वारा भी धैर्यराज की मदद के लिए सहायता की गई थी। वहीं सामान्य लोगों ने भी 100, 200, 500 रुपयों का दान करके अपना-अपना योगदान दिया था। इस बारे में धैर्यराज के पिता ने कहा की उन्हें सभी की तरफ से काफी सहायता मिली है। अब जब उनके बेटे के इलाज के लिए 16 करोड़ जमा हो गए है। तो अब तकनीकी काम पूर्ण करने के बाद दावा मँगवाई जाएगी। दवा आने में 15 दिन का समय लगेगा, जिसके बाद उसका इलाज शुरू किया जा सकेगा। 
Tags: Gujarat