अजीबोगरीब : ग्यारह लाख खर्च कर इंसान से कुत्ता बना ये जापानी लड़का

जापान के तोको ने बनवाया ये ड्रेस, इसे पहनकर ट्विटर पर अपनी तस्वीरें शेयर कीं

लोग अपने शौक के लिए कुछ भी करा लेते है। कभी कभी कुछ लोगों की हरकत देखकर समझ ही नहीं आता कि सामने वाले ने क्या सोच कर अपने साथ ऐसा किया है। ऐसा ही कुछ जापान के एक शख्स ने किया है। इस इंसान ने अच्छी-खासी रकम खर्च कर खुद को इंसान से कुत्ता बना लिया है। 
जानकारी के लिए बता दें कि पहली बार में उसे देखकर यकीन कर पाना नामुमकिन है कि वाकई ये कुत्ते की कोई नस्ल नहीं, बल्कि एक इंसान है। दरअसल तोको नाम के जापानी ट्विटर यूज़र का नया रूप देखकर लोग दंग रह गये। उसका कहना है कि वो बचपन से ही जानवरों की ज़िंदगी जीना चाहता था और उसे कुत्तों से खासा प्यार था। ऐसे में उसने अपना रूप बदलने के लिए स्पेशल इफेक्ट्स वर्कशॉप ज़ेप्प्ट Zeppet से संपर्क किया और अपने लिए एक अल्ट्रा रियलिस्टिक डॉग कॉस्ट्यूम बनवाया। इसे पहनने के बाद उसे कोई भी इंसान नहीं समझता।
तोको ने इस अजीबोगरीब इच्छा को पूरा करने के लिए कुल 2 मिलियन येन यानि भारतीय मुद्रा में 11 लाख 63 हज़ार रुपये फीस के तौर पर दिए और अपने लिए बिल्कुल ओरिजनल दिखने वाला डॉग कॉस्ट्यूम बनवाया। तोको का ये कॉस्ट्यूम इतना जबरदस्त है कि उसे पहनने के बाद वो कहीं से भी इंसान नहीं लगता। कंपनी का कहना है कि उन्हें ये कॉस्ट्यूम बनाने में बहुत मेहनत लगी, क्योंकि इंसान और कुत्तों में काफी अंतर होता है और तोको चाहते थे कि इस कॉस्ट्यूम को पहनने के बाद वे बिल्कुल डॉग जैसे लगें।
बता दें कि इस कपड़े को बनाने के लिए सिंथेटिक फर का इस्तेमाल किया गया और छोटी से छोटी डिटेल पर भी बारीकी से काम किया गया। कुल 40 दिन के बाद ये कॉस्ट्यूम बनकर तैयार हुआ। इसके बाद तोको ने इसे पहना और ट्विटर पर अपनी तस्वीरें शेयर कीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें