कपड़ा व्यापारी के पलायन के बाद रेफरन्स देने वाले व्यापारी से वसूला जाएगा पेमेंट : फोगवा

कपड़ा व्यापारी के पलायन के बाद रेफरन्स देने वाले व्यापारी से वसूला जाएगा पेमेंट : फोगवा

फोगवा के मध्यस्थ कार्यालय के लोकार्पण के पहले दिन 800 वीवर्स बने मेम्बर

फेडरेशन ऑफ गुजरात वीवर्स वेल्फेयर एसोसिएशन द्वारा उमरवाडा के ग्लोबल टेक्सटाइल मार्केट में नए मध्यस्थ कार्यालय शुरू किया गया। कोरोनाकाल दौरान मार्केटों में पार्टी पलायन बढ़ा है। कुछ चीटर गिरोह ठगी को अंजाम देने के लिए कुछ दिनों के लिए टेक्सटाइल मार्केट में दुकान किराये पर रखने के बाद पलायन करने है। जिसके चलते फोगवा ने अब  व्यापारी रेफरन्स देने वाले व्यापारी की जिम्मेदारी तय की है। अगर कोई पार्टी पलायन करेंगी तो ऐसे चीटर व्यापारी की जिम्मेदारी रेफरन्स  देने वाले की समझकर उससे फंसे रूपये वसूले जाएगे।
चीटिंग गिरोह का भोग बने वीवर्स के 100 करोड़ से ज्यादा रूपये फंसे है। फोगवा द्वारा चैंबर के प्रमुख आशिष गुजराती, एसजीटीपीए के प्रमुख जीतेंद्र वखारिया और संजय सरावगी की उपस्थिति में नया कार्यालय शुरू किया गया। पहले ही दिन नये 800 वीवर्स सदस्य बने। 
फोगवा के प्रमुख अशोक जीरावाला ने बताया कि पलायन की संख्या में वृद्धि हो रही है। ऐसे में एसोसिएशन द्वारा डिजिटल प्लेटफार्म और इन्फ्रर्मेटिव हेतु वाला कार्यालय अच्छा करना जरूरी था। आफिस  मध्यस्थ  कार्यालय का मुख्य उद्देश पलायन को रोकना है। फोगवा एक्शन प्लान बनाकर पलायन को रोकने का प्रयास करेंगी।
Tags: