सूरत में पाटीदार नेता धीरू गजेरा की 14 साल बाद हुई भाजपा में घर वापसी

सूरत में पाटीदार नेता धीरू गजेरा की  14 साल बाद हुई भाजपा में घर वापसी

सूरत में पूर्व विधायत धीरू गजेरा १४ सालों के बाद दुबारा भाजपा में शामिल हुए, प्रदेश अध्यक्ष सी.आर.पाटील की उपस्थिति में हुई घर वापसी।

भाजपा प्रमुख सीआर पाटील ने किया स्वागत, जिद्दी स्वभाव के कारण वापसी में देरी हुईः धीरू गजेरा
14 सालों के बाद फिर से पूर्व विधायक धीरूभाई गजेरा ने सूरत कमलम कार्यालय में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी.आर.पाटील के हाथों भगवा धारण करने के बाद कहा कि मेरे जिद्दी स्वभाव के कारण लौटने में देरी हुई है। मंचस्थ पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अब पार्टी जो भी काम देगी वह स्वीकारने के लिए पुरे तन मन से तैयार हूं। 
सूरत में दिग्गज पाटीदार नेता धीरू गजेरा की शनिवार को भाजपा में घरवापसी हो गई। 14 सालों तक कांग्रेस में रहने के बाद धीरू गजेरा ने आज फिर एक बार भाजपा का भगवा धारण कर लिया। सूरत के उद्योगपति महेश सवाणी के आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद भाजपा को एक दिग्गज पाटीदार नेता की जरूरत थी। जिसे धीरू गजेरा ने आज भाजपा में शामिल होकर पूरी कर दी। गुजरात प्रदेश भाजपा प्रमुख सीआर पाटील ने शनिवार को सूरत में धीरू गजेरा को भगवा खेस पहना कर पार्टी में स्वागत किया। आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा धीरू गजेरा को महेश सवाणी के खिलाफ मैदान में उतार सकती है। हीरा व्यवसाय से जुड़े धीरू गजेरा को भाजपा ने सबसे पहले 1995 में सूरत उत्तर सीट से मैदान में उतारा था। जिसमें धीरू गजेरा की शानदार जीत हुई थी। जिसके बाद 1998 और 2002 में धीरू गजेरा ने इसी सीट से जीत दर्ज की थी। 2002 के बाद नरेन्द्र मोदी और केशूभाई पटेल के बीच मतभेदों के चलते धीरू गजेरा भी पार्टी से नाराज हो गए। वर्ष 2007 में धीरू गजेरा ने कांग्रेस जॉइन कर ली और भाजपा में रहते हुए जिस सीट चुनाव जीता था, उसी पर फिर एक बार उम्मीदवार बने। लेकिन 2007 में धीरू गजेरा को हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस ने 2009 में सूरत लोकसभा से धीरू गजेरा को उम्मीदवार बनाया। लोकसभा चुनाव में धीरू गजेरा की हार हुई। वर्ष 2012 और 2017 का विधानसभा चुनाव धीरू गजेरा ने कांग्रेस के टिकट पर लड़ा, परंतु दोनों ही चुनाव में उन्हें करारी शिकस्त मिली। कुछ दिन पहले धीरू गजेरा ने कहा था कि मैं कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा के 3 और लोकसभा का 1 चुनाव हार चुका हूं। मेरे समर्थकों ने मुझसे घरवापसी का आग्रह किया था। मेरे जिद्दी स्वभाव के कारण वापसी में देरी हुई है। अब पार्टी जो भी काम देगी उसे पुरे तन मन से स्वीकार करूंगा। 
Tags: